7 सितंबर से खुलेंगे धार्मिक स्थल राजस्थान में, रखना होगा इन बातों का ध्यान ।

 


राजस्थान की गहलोत सरकार ने प्रदेश में 7 सितंबर से सभी धार्मिक स्थलों को खोलने के लिए निर्देश दे दिए हैं. मंदिरों में दर्शन को आए श्रद्धालुओं मास्क लगाना अनिवार्य होगा, इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखना जरूरी होगा.


देशभर में कोरोना का संक्रमण फैलने के साथ ही लॉकडाउन लगाया गया था. जिस दौरान देश के सभी धार्मिक स्थानों को बंद कर दिया गया था. वहीं अब अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही अब धार्मिक स्थानों को खोला जा रहा है. हाल ही में जम्मू-कश्मीर में वैष्णों माता मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए खोला गया था. अब राजस्थान सरकार ने भी धार्मिक स्थानों को खोलने का फैसला किया है.
राजस्थान की गहलोत सरकार ने धार्मिक स्थलों को खोले जाने के लिए निर्देश जारी कर दिया है. राजस्थान सरकार के अनुसार प्रदेश में 7 सितंबर से सभी धार्मिक स्थलों को खोल दिया जाएगा. इसके साथ ही निर्देश दिए गए हैं कि मंदिरों में दर्शन को आए श्रद्धालुओं मास्क लगाना अनिवार्य होगा.
इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखना जरूरी होगा. वहीं मंदिर प्रशासन धार्मिक स्थलों को सैनिटाइज भी करेगा. जिसके इंतजाम का जायजा जिले के कलेक्टर और प्रशासनिक अधिकारी लेंगे.

Post a Comment

0 Comments