कोकापुर गांव का मुखोटा बिगाडता मुख्य मार्ग




डूंगरपुर जिले के सागवाडा उपखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत  कोकापुर जहां पर सागवाड़ा से बनकोडा का मुख्य मार्ग गुजरता है इस मार्ग पर पिपली चौक से होली चौक की तरफ गांव के अंदर जाने का मुख्य मार्ग गंदगी कीचड़ और पानी से अटा हुआ कोना जो गांव की मुखोटे को दर्शाता है । ग्राम पंचायत की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह लगाता है ।
आए दिन यहां से गुजरने वाले राहगीरों ने बताया कि गंदगी का आलम इतना है कि 100 मीटर के दायरे में बदबू आती है, और पैदल चलने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है ।
 इस संबंध में ग्राम पंचायत कोकापुर के सरपंच से बात की गई उन्होंने बताया कि उक्त क्षेत्र के निवासियों ने इस समस्या को बढ़ाया है यहां पर पहले नालियां बनाई गई थी जिसमें उन्होंने अपने घर के पास की जमीन पर मिट्टी कचरा डालकर नालियों को बंद कर दिया है इसकी वजह से यहां पर पानी सड़क पर आ जाता है । और कीचड़ के रूप में जमा हो जाता है । कई बार सूचना देने पर भी यह लोग सहयोग नहीं कर रहे हैं जिसकी वजह से यहां पर गंदगी का आलम है ।
ग्राम पंचायत कोकापुर गांव के लोगों पर इस समस्या को डाल रही है जबकि गांव के लोग इस समस्या से परेशान हैं और समस्या का समाधान लेने का नाम नहीं है । आखिर कौन है इसका जिम्मेदार ?

Post a Comment

0 Comments