दिनेश खोडनिया कि लहर छा रही है सागवाडा नगरपालिका चुनाव 2021 मे


  नगरपालिका चुनाव सागवाडा 2021 के चुनावी रंग मे रंगा हुआ है सागवाडा शहर । हर तरफ कांग्रेस ही कांग्रेस, दिनेश खोडनिया कि मानो लहर चल रही है । एसे मे बिजेपी के लिए बडी मुस्किले दिखाई दे रही है । इस बार सागवाडा कि जनता भी बदलाव के मुड मे है । आखिर हो भी क्यु नही ? पिछले 15 सालो से सागवाडा शहर मे नगरपालिका पर भाजपा का काब्जा रहा है लेकिन विकास कि बात करे तो सबकुछ व्यर्थ है । सागवाडा शहर का मसानिया तालाब जो कि एक सुंदर तालाब है जलकुभी और गंदगी से अटा पडा है । क्या इसकि साफ सफाई व्यवस्था कि जिम्मेदारी नगरपालिका कि नही थी? मसानिया तालाब से गलियाकोट मोड कि तरफ जाने पर सागवाडा कि मस्जिद के आगे कुछ फिट दुरी पर बदबु से भरा रास्ता जो बाहर से आने वालो को नाक सिकुडने को मजबुर करता है । गमलेश्वर महादेव मंदिर के सामने से गलियाकोट मोड तक डिवाईडरो पर लाखो रुपए खर्च कर विदेशी घास लगाई गई पोधे लगाए गए । क्या नाम मात्र की सुंदरता के लिए किया गया ? घास को गधे चर गए और पोधे बिना पानी कि वजह से सुख गए । जब इनकि हीफाजत नही हो सकती थी तो जनता को पेसे को बर्बाद क्यु किया गया?

सडको पर गौमाता कि दयनिय स्थिती है आए दिन लावारिस पशु बिच सडक पर विचरण करते है । लेकिन नगरपालिका को कुछ भी फरक नही पडता । सागवाडा शहर मे लावारिस कुत्तो कि भी कोई कमी नही है । कुछ समय पुर्व 17 लोगो को कुत्ते ने एक साथ काट लिया लेकिन नगरपालिका एक भी लावारिस कुत्ते को काबु मे नही कर पाई । 

शहर का मुख्य चिकित्सालय जहा पर आए दिन रोड लाईट बंद रहती है । लेकिन नगरपालिका को दिखाई नही देती ।

वार्ड नं 6 कि स्थिती सर्व विदीत है जहा पर स्वर्णकार कॉलोनी मे नालिया टुटी हुई है । किचड जमा है लेकिन नगरपालिका को पास बजट नही है । वार्ड नं 4 मे पानी भरा रहता था जहा पर सीसी सडक बनाई लेकिन वहा के नागरिक बताते है कि इसमे भी गडबड कि है । सडक उच्य क्वालीटी कि नही बनी । एसे कई मुद्दे है जो भाजपा के लिए नुकसानदायक सिद्ध हो सकते है । नालियों के अभाव में पुनर्वास कॉलोनी सागवाड़ा के वार्ड नंबर 6 के लोगों की दुर्दशा 


पुनर्वास कॉलोनी सागवाड़ा के वार्ड नंबर 6 के सोनी समाज के मोहल्ले की दुर्दशा है इस मोहल्ले में पानी निकासी के लिए नगर पालिका के द्वारा नालिया नहीं बनाई गई जिसके कारण लोगों के घरों के सामने पानी भरा रहता है सड़क पर कीचड़ है  धर्मेंद्र सोनी के मकान के सामने नाली के खुले पाइप पड़े हुए हैं एवं पानी घर की तरफ बाउंड्री के पास आकर के रुकता है जिससे मोहल्ले में रहने वाले आसपास के लोगों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है वार्ड पार्षद के पास कई बार मोहल्ले के  लोगों ने शिकायत की एवं नाली का निर्माण करने की बात कही गई लेकिन कहा गया कि बजट आएगा तब कार्य होगा एवं अब चुनाव का बहाना बनाकर टालम टोली की जा रही है काफी लंबे समय से मोहल्ले के वासी परेशानी में है  एवं इसी तरह सोनी मोहल्ले में सतीश सोनी के मकान के पास काफी लंबे समय से बल्ब नहीं लगा हुआ था जिसे 2 दिन पूर्व नगरपालिका में E. O. साहब को फोन करके ध्यानी लाल कंसारा के द्वारा बल्ब लगवाया गया | किस आधार पर भारतीय जनता पार्टी को वोट करेगी सागवाडा कि जनता यह सोचने का विषय है ।

नरेन्द्र खोड़निया और दिनेश खोडनिया कि जोडी सागवाडा मे एक विजन को लेकर चुनाव लड रही है लेकिन भाजपा के पास कोई विजन नही । अगर विजन लेकर चुनाव लड रहे है तो 15 सालो से क्या किया? 

इस बार सागवाडा कि जनता कांग्रेस का बोर्ड चाहती है । और बना कर रहेगी । सर्वे के अनुसार हर वार्ड मे नागरिक यही कहते है कि भाजपा ने कुछ नही किया ।  अगर किया है तो दिखाई क्यु नही दिया? 

दिनेश खोडनिया का एक सपना है सागवाडा को पुरे देश मे एक पहचान देना । और यह होता हुआ दिखाई दे रहा है ।



Post a Comment

0 Comments