चमोली: हिमखंड टूटने से अचानक आई बाढ़, 150 लोगों के मारे जाने या लापता होने की आशंका

 


बनकोडा मे 12 नए कोरोना पोजेटीव मरिज मिले

अपने आपको भगवान के भरोसे नही छोडे

सावधान रहे सुरक्षित रहे।


उत्तराखंड के चमोली जिले में हिमखंड टूटने के कारण अचानक आई बाढ़ के बाद तपोवन ऊर्जा परियोजना में काम करने वाले कम से कम 150 लोगों के मारे जाने या लापता होने की आशंका है।

भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के प्रवक्ता ने यह बात कही। उन्होंने बताया कि रैणी गांव में कम से कम तीन पुलों के ढहने के कारण बल की कुछ सीमा चौकियों से संपर्क पूरी तरह टूट गया है। जो पुल ढहे हैं, उनमें से एक सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) का है।


आईटीबीपी के प्रवक्ता विवेक कुमार पांडे ने दिल्ली में कहा, ‘तपोवन के परियोजना स्थल प्रभारी तथा स्थानीय प्रशासन के मुताबिक बैराज पर काम कर रहे 100 से ज्यादा लोगों और एक सुरंग में काम कर रहे 50 से अधिक लोगों के मारे जाने या लापता होने की आशंका है। अब तक तीन लोगों के शव मिल गए हैं।’

उन्होंने बताया कि अभी बचाव काम में आईटीबीपी के 250 से अधिक जवान लगे हैं। पांडे ने कहा कि सुरंग में करीब 16-17 श्रमिक सुरक्षित हैं और उन्हें बचाने के लिए बचाव दल मलबा हटा रहे हैं।



मंगलकारी रहा 10 का अंक

 सागवाडा नगरपालिका के अध्यक्ष पद पर कांग्रेस के नरेन्द्र खोडनिया को निर्वाचित घोषित कर दिया गया । अब यदि चुनावी परिणाम का थोड़ा विशेषण करें तो नगर मे सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी कांग्रेस के लिए 10 का अंक मंगलकारी साबित हुआ । पुरे 10 साल तक शहर की सत्ता से वनवास झेल रही यह पार्टी अब अपना 10 वां बोर्ड बनाने जा रही है तथा नगरपालिका के 19 वें जबकि कांग्रेस के 10 वें चैयरमैन के तौर पर नरेंद्र खोडनिया शहर की कमान सम्भालेंगे जिनका जन्म भी 10 तारीख़ को ही हुआ। उल्लेखनीय होगा कि कांग्रेस से आखिरी बार वर्ष 2005 से 2010 तक पालिकाध्यक्ष के रूप में सुरेश बामनिया ने कामकाज सम्भाला था ।

Post a Comment

0 Comments