27 हजार ग्राम पंचायत सहायकों एवं शिक्षा मित्र के नियमितीकरण को लेकर दिया गया ज्ञापन

 


संविदा विद्यार्थी मित्र एवं पंचायत सहायक संघ के बैनर तले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राजस्थान सरकार, डॉक्टर बी डी कल्ला, गोविंद सिंह डोटासरा शिक्षा मंत्री राजस्थान सरकार, निरंजन आर्य मुख्य शासन सचिव राजस्थान सरकार के नाम जिला कलेक्टर डूँगरपुर को प्रदेश में 27 हजार शिक्षामित्र ग्राम पंचायत सहायकों का नियमितीकरण को लेकर ज्ञापन सौंपा गया ।


संविदा विद्यार्थी शिक्षामित्र डूंगरपुर के जिला अध्यक्ष जितेंद्र मेहता ने बताया कि कई वर्षों से ग्राम पंचायत सहायक विकास शिक्षामित्र अल्प वेतन में सेवाएं दे रहे हैं । लंबे समय से कार्यरत कार्मिकों का वेतन अल्प होने की वजह से जीविकोपार्जन में समस्याएं आती है । कोरणा काल में भी कार्मिको ने अपनी सेवाएं नियमित रूप से दी है  । और हर समय यह कार्मिक सरकार के हर कार्य को करने के लिए तत्पर है इसके बावजूद भी अभी तक इनका नियमितीकरण नहीं हुआ है अतः इस विषय पर सरकार शीघ्र निर्णय लेकर राजस्थान में शिक्षामित्र एवं पंचायत सहायकों को नियमित कर अनुग्रहित करें।


इस अवसर पर घनश्याम सिंह बाजेड़ा प्रवक्ता सुनील जोशी, नरेश भट्ट, हंसराज सिंह, दर्जन सिंह, घनश्याम लबाना, कमलेश त्रिवेदी, राजेंद्र शर्मा, हितेंद्र पाल सिंह आदि उपस्थित थे ।




Post a Comment

0 Comments