सागवाड़ा शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने प्रशासन ने कसी कमर उपखंड कार्यालय में नगर के सभी विभागों के कार्यालय अध्यक्ष की हुई बैठक

 


सागवाड़ा शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने प्रशासन ने कसी कमर


 उपखंड कार्यालय में नगर के सभी विभागों के कार्यालय अध्यक्ष की हुई बैठक 


नगर पालिका चुनाव संपन्न होने के बाद नगर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के लिए उपखंड कार्यालय में उपखंड अधिकारी राजीव द्विवेदी एवं नगर पालिका अध्यक्ष नरेंद्र खोड़निया ने  उपखंड क्षेत्र के सभी विभागों के  प्रमुख अधिकारियों के साथ बैठक सम्पन्न हुई ।


बैठक में निर्णय लिया गया कि विद्युत विभाग शहर में सभी खंभों पर उलझे हुए तारों को ठीक करेंगे टीवी केबल के तारों को  व्यवस्थित किया जाएगा।

जलदाय विभाग को निर्देश दिए गए कि अगले 1 सप्ताह में शहर के सारे हैंडपंपों को दुरुस्त किया जाए जहां पर पानी की समस्या आने की संभावना हो उसके लिए कंटीजेंसी प्लान तैयार किया जाए। 

सार्वजनिक विभाग के अधिकारियों द्वारा अगले 15 दिनों में नगर पालिका क्षैत्र से गुजरने वाले डूंगरपुर-बांसवाड़ा हाईवे की सड़क को दुरुस्त किया जाएगा व शहर के सभी सरकारी भवनों को एक कलर में रंग रोगन किया जाएगा।

सागवाड़ा हॉस्पिटल को भी व्यवस्थित करने हेतु यहां पर पार्किंग व्यवस्था को सुधारा जाएगा। पूरे हॉस्पिटल में साफ सफाई की जाएगी, खस्ताहाल मोर्चरी को व्यवस्थित करना व  मरीजों को आने वाले विभिन्न समस्याओं के समाधान के बारे में निर्देश जारी किए गए।


बैठक में नगर पालिका  के अधिशासी अधिकारी ने बताया कि शहर में किसी भी निजी भूखंड पर अगर कचरा फैला हुआ है तो उसको अगले 8 दिन के भीतर सफाई करने हेतु निर्देशित किया जाएगा। सभी नालियों और बड़े नालों की साफ सफाई का काम शुरू हो चुका है, नगर में सड़को पर गायों  व बेसहारा पशुओं को एक निश्चित स्थान पर ले जाकर रखा जाएगा जहा चारे पानी की व्यवस्था की जायेगी।

तहसीलदार मयूर शर्मा ने बताया शहर के पांचो तालाबों के अतिक्रमण को हटा कर व्यवस्थित किया जाएगा ।

बैठक में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दिनेश खोड़निया, नगरपालिका के नव निर्वाचित उपाध्यक्ष राजू मामा शेख   सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता, जलदाय विभाग, विद्युत विभाग, नगर पालिका, स्वास्थ्य  विभाग,पुलिस विभाग  के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी उपस्थित रहे ।

राजीव द्विवेदी ने कहा की नगर पालिका के विकास कार्य व समस्याओं को चिन्हित कर उन्हें दो श्रेणियों लघुकालिक व दीर्घकालिक कार्यों में विभाजित कर लघुकालिक कार्यों को आगामी पंद्रह दिन में पूर्ण करने का निर्देश दिया

दिनेश खोडनिया ने कहा की सभी अधिकारीगण जवाबदेही के साथ आपने दायित्वों का निर्वहन करें और सभी सामुहिक जिम्मेदारी से नगर को स्वच्छ, सुंदर व व्यवस्थित करने में अपना पूर्ण योगदान दें।



Post a Comment

0 Comments