नेहरू पार्क के व्यापारियों ने ताउते तुफान के दौरान नुकसान को लेकर व्यापारियों ने दिया नगरपालिका अध्यक्ष नरेंद्र खोडनिया को ज्ञापन


 18 मई 2021 को दाउते तूफान के दौरान डूंगरपुर जिले के नगर पालिका सागवाड़ा अंतर्गत ठेकेदार की लापरवाही  व्यापारियोंं  पर भारी पड़ती हुई नजर आई। 

नगर पालिका सागवाड़ा अंतर्गत नेहरू पार्क में पिछले दिनों नगर पालिका सागवाड़ा द्वारा ठेकेदार के मार्फत नगर पालिका सागवाड़ा में नेहरू पार्क में पार्किंग और दुकानों की मरम्मत सहित सुंदरीकरण का कार्य प्रारंभ किया था। लंबे समय से ठेकेदार द्वारा यह कार्य जारी रखा जा रहा है लेकिन वर्तमान में बनी हुई दुकानों की छतों पर ठेकेदार द्वारा कबाड़ा और खुदाई के दौरान छतों पर काफी खुर्द-बुर्द किया हुआ है । जिसकी वजह से ताऊते तूफान के दौरान छतों में पानी भर गया और वह पानी दुकानों के अंदर रिस कर आ गया ।


लॉकडाउन के दौरान व्यापारियों ने कई दिनों से अपनी दुकानों को नहीं खोला था ।  दुकानों में पानी भर गया और उन्हें पता भी न चला जब दूसरे दिन सुबह दुकानदारों ने यह देखा कि उनकी दुकानों के अंदर से पानी बाहर आ रहा है तो दुकान खोल कर देख कर हैरान रह गए । उनकी दुकान के अंदर सारा सामान पानी के अंदर भीग गया था । अब कई दुकानदार रेडीमेड गारमेंट्स वाले हैं जिनके कपड़ों की दुकानें हैं कपड़े पानी में भीग गए जिसकी वजह से अब उन्हें ग्राहक नहीं खरीदेगा ‌। ऐसी स्थिति में ना तो वहां सामान वापस निर्माता को भेजा था जा सकता है और ना ही ग्राहकों को बेचा जा सकता है । साथ ही कई दुकानदार ऐसे हैं जिनकी बूट और चप्पलों की दुकान थी चमड़े के जूते पानी लगने से खराब हो जाते हैं । और अपने जूते ना तो बेच पाएंगे और ना ही वापस निर्माता को भेज सकते हैं । ऐसे में कहीं ना कहीं व्यापारियों को बहुत ही बड़ा नुकसान हुआ है आखिर इसका जिम्मेदार कौन??

इस बात को लेकर नेहरू पार्क के व्यापारियों ने नगर पालिका अध्यक्ष नरेंद्र खोडनिया को एक ज्ञापन प्रस्तुत कर बताया है कि उनके दुकानों में ताऊते तूफान के दौरान ठेकेदार की लापरवाही की वजह से नुकसान हुआ है । इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई कर उन्हें मुआवजा प्रदान करने की कृपा करें क्योंकि एक तरफ लोग डाउन की मार झेल रहे व्यापारी अपने घर बैठे हैं और दूसरी तरफ इन दुकानों का किराया भी भरना पड़ रहा है । और ऐसे में अगर इनका नुकसान हुआ है तो कहीं ना कहीं व्यापारी बहुत ही ज्यादा नुकसान में आ रहे हैं।

नेहरू कंपलेक्स शॉपिंग मॉल में कुछ दुकानदारों ने अपने नुकसान की जानकारी भी दी है-

1. दुकान नंबर 28 और 31


2. दुकान नंबर 3,13,30और 21

 
3. दुकान नंबर ...

इस अवसर पर नेहरू पार्क शॉपिंग मॉल के सभी व्यापारी उपस्थित थे।


Post a Comment

0 Comments