डूंगरपुर पुलिस की अवैध खनन पर बड़ी कार्रवाई जेसीबी चालक डिटेल

 

शनिवार को पुलिस की जिला विशेष टीम ने गुरुवार को बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र के भुवाली गांव में चल रहे अवैध खनन पर कार्रवाई की । कार्रवाई के दौरान पुलिस ने मौके पर हजारों टन क्वाट्स पत्थर जप्त करते हुए जेसीबी चालक को डिटेन किया है । मुखबिर की सूचना पर जिला विशेष टीम भुवाली गांव पहुंची जहां । पर कुछ लोगों ने जेसीबी की मदद से खुदाई कर क्वार्ट्ज पत्थर निकाल रहे थे । पुलिस को देखकर यह लोग भागने लगे । पुलिस ने पीछा कर जेसीबी चालक भुवाली निवासी ईश्वर पुत्र हकसी डामोर को डिटेन किया है । वहीं मौके से एक जेसीबी मशीन व पत्थर जब किए हैं । आरोपी पर अग्रिम कार्रवाई के लिए बिछीवाड़ा पुलिस को सुपुर्द किया । बिछीवाड़ा पुलिस ने खनन विभाग को इसकी सूचना दी है । कार्रवाई के दौरान हेड कांस्टेबल नवीन कुमार, कांस्टेबल महावीर, मुकेश, यशपाल सिंह, पंकज आदि शामिल थे।


गुजरात में कई गुणा भावो में बेचते हैं पत्थर 

पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने भुवाली गांव में क्वार्ट्ज पत्थर निकालने के लिए एक खदान बना रखी थी खदान से प्रतिदिन हजारों टन पत्थर निकाल रहे थे और उसे रात के अंधेरे में गुजरात राज्य के rajkot-morbi जामनगर भेजा जाता है यहां पर इन पत्थरों से टाइल्स बनाई जाती है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह पूरा एक सरगना इस क्षेत्र में कई समय से सक्रिय रुप से कार्य कर रहा है जिसमें डूंगरपुर न्यू कॉलोनी निवासी नरेंद्र तोमर का नाम मुख्य रूप से सामने आ रहा है। इसके खिलाफ कई मुकदमे डूंगरपुर और उदयपुर अदालत में विचाराधीन है। और कई वर्षों से इस क्षेत्र में इस तरह के कार्य में इसकी सक्रिय भूमिका नजर आ रही है। बताया जाता है कि इसके द्वारा बनाई जाती टीपी फर्जी है और 10 की रसीद वाली टीपी बुक लेकर यह माल वाहन करने वाले वाहनों की टीपी काटता है। और रात्रि 12:00 से 3:00 के बीच यह वाहन डूंगरपुर से गुजरात की ओर प्रस्थान करते हैं । 



Post a Comment

0 Comments