खबर का हुआ असर, आखिर थक हार कर नल कनेक्शन देना पड़ा शिक्षक को

 

डूंगरपुर जिले के ओबरी थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत ओबरी में एक गर्भवती महिला पिछले कई दिनों से एक नल कनेक्शन लेने के लिए बार-बार प्रशासन को निवेदन कर रही थी और थक हार कर अपनी बेबसी को आंसुओं में बातचीत हुई अपने घर पर बैठ रही थी। मामला सोनू बुनकर निवासी ओबरी का है जो ओबरी गांव में बुनकर मोहल्ले में निवास करती है और पिछले कई दिनों से वह नल कनेक्शन पाने के लिए दर-दर की ठोकरें खा रही थी लेकिन कोई उसकी सुनवाई नहीं कर रहा था । 

पिछले दिनों उपखंड कार्यालय सागवाड़ा में उपस्थित होकर उसने उपखंड अधिकारी को अपनी व्यथा सुनाई थी और यह खबर सागवाड़ा लाइव न्यूज़ पर चली दी थी । लेकिन इसके बावजूद भी किसी ने सुनवाई नहीं की ।


 मामला उसके घर के पीछे एक शिक्षक से जुड़ा हुआ है । प्रताप यादव जी हां शिक्षक प्रताप यादव ने अपने घर के सामने गुजर रहे सरकारी रोड पर कब्जा ऐसा जमा रखा था कि सोनू बुनकर वहां पर नल कनेक्शन नहीं ले पा रही थी । जब वो नल कनेक्शन लेने जाती तो प्रताप यादव उसे डरा धमका कर भगा देता था ।और ग्राम पंचायत ओबरी नल कनेक्शन लेने की इजाजत दे दी थी लेकिन बस सोनू करे तो क्या आखिर थक हारकर जिला कलेक्टर महोदय को शिकायत की और तहसीलदार और उपखंड अधिकारी को मामले की जांच करने के निर्देश के बावजूद भी कार्रवाई जहां की तहां खड़ी रही और कुछ भी नहीं हुआ । महिला ने एक बार फिर सागवाड़ा लाइव न्यूज़ का दामन थामा और पूरा देश 15 अगस्त को मना रहा था और उसके हाथ में माइक लिए अपनी व्यथा जनता को सुना रही थी । अब यह मामला जिला कलेक्टर महोदय के पास पहुंचा तो जिला कलेक्टर महोदय ने आदेश जारी करते हुए 3 दिन में रिपोर्ट तहसीलदार को जिला कलेक्टर प्रस्तुत करने की बात कही । जिस पर तहसीलदार डॉ मयूर शर्मा ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आज मौके पर नल कनेक्शन करवाने के आदेश दिए और प्रशासन मौके पर पहुंचा और नल कनेक्शन सोनू को दिलवाया।



Post a Comment

0 Comments