मीडिया को धमकी देने के मामले को लेकर जिला कलेक्टर को सौंपा गया ज्ञापन

न्यू आदर्श श्रमजीवी पत्रकार संघ राष्ट्रीय के राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष गौरव धत्ते के निर्देशानुसार डूंगरपुर न्यू आदर्श श्रमजीवी पत्रकार संघ राष्ट्रीय के जिला अध्यक्ष नेपाल सिंह राठौड़ के नेतृत्व में मीडिया को धमकाने वाले व्यक्ति के खिलाफ जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला को ज्ञापन दिया।

ज्ञापन में बताया गया है कि आए दिन मीडिया को निष्पक्ष खबर दिखाने पर लोगों द्वारा डराया धमकाया जाता है जिससे मीडिया को निष्पक्ष खबर बनाने में असहजता महसूस होती है इस विषय को लेकर उन्होंने बताया कि पिछले दिनों एक महिला जो अपना पति द्वारा मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित होने की खबर चलाई थी जिस खबर को लेकर आरोपी व्यक्ति के किसी रिश्तेदार ने मीडिया को रात को 9 बज कर 44 मिनट पर धमकी भरे शब्दों में बात करते हुए आइंदा देख लेने की बात कही और मानहानि के मुकदमे की धमकी दे डाली।

इस तरह से अगर किसी मीडिया को धमकाया जाता है तो आम जनता की सुरक्षा की बात तो बहुत ही दूर की हो जाती है । क्योंकि जब लोकतंत्र का चौथा स्तंभ ही अपने आप को असहज महसूस करता है तो आम जनता किस तरह से अपनी सुरक्षा करेगी।
जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला ने मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक को पूरे मामले को जानकारी अवगत करवाने की बात कहते हुए उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।
इस अवसर पर न्यू अदर समझी पत्रकार संघ की जिला उपाध्यक्ष जितेंद्र सिंह चौहान, सादिक अली, जगदीश खटीक, अनिल अंचल, राजू भाई बर्तन वाला, योगेश पंड्या, कबीर एम लव और कई पत्रकार और रिपोर्टर मौजूद थे।


Post a Comment

0 Comments