भारतीय नववर्ष के कर पत्रकों का हुआ विमोचन,नव वर्ष आयोजन की हुई योजना रचना।

 

भारतीय नववर्ष के कर पत्रकों का हुआ विमोचन,नव वर्ष आयोजन की हुई योजना रचना।


विद्या निकेतन माध्यमिक विद्यालय भीलूडा के विवेकानंद सभागार में भारतीय नववर्ष पर भीलूडा तथा उसके केचमेंट क्षेत्र लिम्बोड बड़ी, लिम्बोड छोटी, पण्ड्या सेमलिया,गडा लालसिंह,टिमूरवा,माहीपुल, कैलाशपुरी,गणेशपुरी,वगैरी, भीलूडी,फलातेड,सेलोता, कानपुर,दीवडा बड़ा,वान्दरवेड,लिमडी,धाणी कालाजी,धाणी मालाजी सहित सभी गांवों में प्रत्येक घर तक भारतीय नववर्ष मनाने के ऐतिहासिक, धार्मिक कारणों की जानकारी देने वाले तथा नववर्ष अभिनन्दन के दस हजार कर पत्रक बनवाए गए जिसका विमोचन पूर्व उपसरपंच जवाहरलाल भाटिया, समाज सेवी भोगीलाल सुथार एवं विश्व हिंदू परिषद के बांसवाड़ा विभाग के सहमंत्री नरेंद्र भगत के आतिथ्य में किया गया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग बौद्धिक प्रमुख दिनेश व्यास ने बताया कि विद्या भारती, विश्व हिंदू परिषद,भारत विकास परिषद,शिक्षक संघ राष्ट्रीय,मानस मंडल,बजरंग दल,सेविका समिति, दुर्गा वाहिनी जैसे सभी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के समवैचारीक संगठन मिलकर इस समारोह को भव्यता एवं दिव्यता प्रदान करेंगे। भाटीया ने अपने उद्बोधन में आव्हान किया कि सम्पूर्ण हिन्दू समाज इस समारोह को ऐतिहासिक बनाने में अपनी भूमिका अदा करे।भगत ने नववर्ष पर आयोजित प्रभातफेरी की जानकारी देते हुए बताया कि रघुनाथ जी मंदिर से प्रारंभ होकर बैंक चोराया, उपाध्याय चौक,तीन मोड, गणपति मंदिर, भटवाड़ा, आनन्द मण्डल,सदर बाजार होती हुई विद्या निकेतन में सभा के रुप में बदल जायेगी। कार्यक्रम का संचालन चिराग मेहता ने किया आभार भोगीलाल सुथार ने व्यक्त किया।


चेक अनादरण पर एक वर्ष का कारावास

आसपुर।चेक अनादरण के एक मामले में आसपुर न्यायालय की न्यायिक मजिस्ट्रेट शिखा शर्मा ने गुरुवार को किए फैसले में अभियुक्त लालजी पिता खेमजी पाटीदार निवासी नवागांव गलियाना तहसील आसपुर जिला डूंगरपुर राजस्थान को एक वर्ष के साधारण कारावास की सजा सुनाई।

यह है मामला >

परिवादी पुजपुर निवासी निलेश पिता नाथुलाल शाह ने अधिवक्ता लाखनसिंह बनकोडा के जरिए आसपुर न्यायालय में परिवाद पेश किया इसमे बताया कि आरोपी लालजी ने उससे अप्रेल2017 में 2,40,000रुपए उधार लिए थे। काफी समय गुजरने के बाद भी अदायगी को लेकर टालमटोल करता रहा। बाद में उसनेे परिवादी को एक चैक बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा आसपुर का अपने खाते का दिया ।परिवादी ने उक्त चेक 5/5/2017 को बेंक आफ बड़ोदा शाखा पुजपुर में अपने बैंक खाते में कलेक्शन के लिए पेश किया जहाँ से क्लियरिंग में आसपुर की बेंक में भेजा गया वहां से परिवादी को सुचित किया गया कि उक्त खाते में पर्याप्त रुपया नहीं है इस तरह से उक्त चेक अनादरित हो गया। बाद में राशी की मांग को लेकर बार बार तकाजा करने पर भी राशि नही लौटाई। इस पर न्यायालय ने 1 वर्ष के साधारण कारावास से दंडित किया। अपील की मियाद गुजरने के बाद परिवादी निलेश जैन अभियुक्त लालजी पाटीदार से क्षतिपूर्ति के तौर पर चार लाख रुपए वसुल करने का अधिकारी रहेगा।

बोहरा समाज को अग्निशमन उपकरणों के बारे में जानकारी दी

- नगर पालिका सागवाड़़ा की फायर बिग्रेड टीम ने रणोली स्कूल के बच्चों को भी किया जागरूक

सागवाड़ा। गर्मी में बढ़ती आग लगने की घटनाओं के साथ ही सागवाड़़ा नगर पालिका की फायर ब्रिगेड की टीम भी मुस्तैदी से काम कर रही है। सागवाड़़ा शहर सहित आसपास के गांवों में आग लगने की सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच कर आग बुझाने के पूरे प्रयास करती है। आग लगने की घटनाओं पर कैसे नियंत्रण किया जा सके जैसी तकनीक जानकारी भी सागवाड़़ा टीम की ओर से दी जा रही है। शुक्रवार को दाऊदी बोहरा समाज के धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन साहब की यात्रा में गलियाकोट आगमन पर सागवाड़ा फायर ब्रिगेड द्वारा अग्निशमन उपकरणों के बारे में जानकारी दी गई। इस संबंध में प्रशिक्षण भी दिया गया। फायरमैन राकेश पाटीदार, अक्षय पाटीदार व शांतिलाल मकवाना ने अग्निशमन उपकरणोंका कैसे उपयोग किया जाए इसकी जानकारी दी। इधर, रणोली उच्च माध्यमिक विद्यालय के बच्चे सागवाड़ा फायर स्टेशन पहुंचे जहां मॉक ड्रिल कर विद्यार्थियों को फायर के बारे में जानकारी दी। व आग किस तरह बुझाई जाती है वह प्रशिक्षण दिया गया।

Post a Comment

0 Comments