निलंबित एसपी और एसएसपी की संपत्ति की होगी जांच, सीएम योगी ने जारी किए निर्देश


लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रशासनिक अनियमितताओं और भ्रष्टाचार के मामलों में सख्त रुख अपनाया है। उन्होंने प्रयागराज के निलंबित वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित और महोबा के निलंबित पुलिस निरीक्षक मणि लाल पाटीदार (सरोदा जिला डूंगरपुर राजस्थान मिल निवासी) की संपत्ति की जांच के निर्देश दिए हैं। अभिषेक दीक्षित पिछले कुछ समय से ट्रायल पर हैं।

सीएम योगी ने दोनों निलंबित अधिकारियों की संपत्ति की जांच के आदेश दिए हैं। उत्तर प्रदेश गृह विभाग के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए कहा कि निलंबित अधिकारियों द्वारा की गई अनियमितताओं में शामिल पुलिस अधिकारियों को अलग से आदेश दिया गया है और दंडित किया गया है। इसके साथ ही अभिषेक दीक्षित की सभी संपत्तियों की जांच की जाएगी।

दूसरी ओर, गुरुवार को राज्य में सीओवीआईडी ​​-19 के 7042 नए मरीज मिले हैं। अतिरिक्त मुख्य सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि राज्य में सक्रिय रोगियों की संख्या 66,317 है और इनमें से 35,036 घर अलगाव में हैं। कुल 2,21,506 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं और उन्हें छुट्टी दे दी गई है। राज्य में रिकवरी दर 75.85 प्रतिशत है। अतिरिक्त मुख्य सचिव ने कहा कि कल (बुधवार) राज्य में 1,49,311 नमूनों की जांच की गई। अब तक कुल 70,66,208 नमूनों की जांच की गई है। राज्य में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।





Sagwara news, dungarpur news

Post a Comment

0 Comments