क्यु किया जाता है इंटरनेट को बाधित? कब होगी इंटरनेट कि सेवाए बहाल? केसे होती है इंटरनेट कि बचत?



एयरटेल डूँगरपुर/ डूँगरपुर जिले मे सरकार के निर्देशानुसार शुक्रवार को सुबह 11 बजे से इंटरनेट कि सेवाए बंद कर दि गई है । काकरी डूंगरी बिछिवाडा नेशनल हाईवे 8 पर हुई घटना को लेकर इंटरनेट कि सेवाए बंद कर देने का यह सरकारी निर्देश एयरटेल वोडाफोन और आईडिया पर लागु नही हो रहा है क्युकि एयरटेल सेवा प्रदाता ने बिना किसी बाधा के इंटरनेट कि सेवाए डूँगरपुर जिले के कई क्षेत्रोंमें चालु कर रखी है । 

दुसरी तरफ बिएसएनएल जीओ जेसी सभी कंपनीयो ने अपनी इंटरनेट सेवाओ से उपभोक्ताओ को दुर रखा हुआ है ।

क्या एयरटेल कंपनी सरकार के निर्देशो का पालन नही करती? या कही एसा तो नही कि एयरटेल कंपनी ने सरकार को इसके बदले मोटी रकम देकर अपने ग्राहको को बरकरार रखने का प्रयास किया है ! इधर ग्राहको को इंटरनेट कि सेवाए नही मिलने से दिक्कतो का तो समना करना ही पड रहा है साथ ही उनकि जेब से पैसा व्यय हुआ है | कंपनी अपनी वेलिडिटी के हीसाब से इंटरनेट सेवाओ को बंद करती है तो कही न कही उपभोक्ताओ कि जेब ही कटती नजर आ रही है । अगर इस तरह कि इंटरनेट सेवाओ कि कटोती कि जाती है तो सरकार को संबधित कंपनी को पाबंद किया जाना चाहीऐ कि संबधित उपभोक्ताओ को जितने दिन इंटरनेट कि सेवाए बंद कि गई है उतने दिन का समय बढा कर उपभोक्ताओ को उनका हक देना चाहीऐ । और एयरटेल कंपनी कि इंटरनेट सेवाओ पर सरकार को जाच कि जानी चाहीऐ या सभी कंपनीयो के इंटरनेट को सुचारु रुप से चालु किया जाना चाहीऐ ।

इधर बुधवार मध्यरात्रि के बाद इंटरनेट सेवाओं को फिर से बहाल किया गया सागवाडा क्षेत्र की इंटरनेट सेवाएं बुधवार मध्यरात्रि के बाद बहाल हो पाई जबकि उदेपुर बिछीवाड़ा बांसवाड़ा उदयपुर आदि जगहों पर इंटरनेट सेवाओं को कल ही बहाल कर दिया गया था जबकि कहीं ना कहीं जियो ने मंगलवार के दिन इंटरनेट सेवाओं को बहाल नहीं कर 1 दिन का जिओ ने अपना इंटरनेट बचत किया है और उपभोक्ताओं को नुकसान पहुंचाया है अगर सरकार के निर्देशानुसार इंटरनेट सेवाओं को बंद किया जाता है तो उपभोक्ताओं को भी इसका नुकसान नहीं करके उन्हें एक्सटेंशन वैलिडिटी दी जानी चाहिए क्योंकि उपभोक्ताओं ने किसी भी प्रकार की कोई गलती नहीं की है फिर भी उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है ।


(जागो ग्राहक जागो)


एप्लिकेशन डाउनलोड किजिए --- https://play.google.com/store/apps/details?id=com.wagadlive

Post a Comment

0 Comments