राजस्थान कांस्टेबल भर्ती : 6, 7 और 8 नवंबर को एग्जाम, 5438 पदों के लिए 17.5 लाख आवेदन

 





राजस्थान में कांस्टेबलों के 5438 पदों के लिए बहुप्रतिक्षित भर्ती परीक्षा अगले महीने होगी। पुलिस मुख्यालय ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है। परीक्षा 6, 7 व 8 नवंबर को 6 पारियों में होगी। भर्ती परीक्षा के लिए अब तक 17.5 लाख आवेदन आ चुके हैं। यानी हर पारी में तीन लाख से अधिक अभ्यर्थी बैठेंगे।



मुख्यालय ने जिला स्तर पर परीक्षा केंद्रों का चयन लगभग कर लिया है। अगले हफ्ते तक परीक्षा की जगह के बारे में सूचना मिलनी शुरू हो जाएगी। परीक्षा प्रवेश पत्र ऑनलाइन जारी होंगे, लेकिन परीक्षा ऑफलाइन होगी। कई अभ्यर्थियों ने एक से अधिक जिलों में आवेदन कर रखा है।

ऐसे में वे अभ्यर्थी जिन्होंने ने कई जिलों में आवेदन किया है और परीक्षा अलग-अलग दिन है, वे एक से अधिक बार परीक्षा में बैठ सकते हैं। परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र तीन नवंबर तक जारी किए जाएंगे। जिला स्तर पर आवेदन मांगे गए हैं। ऐसे में जिला स्तर पर ही मेरिट बनाई जाएगी।



अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक गोविंद गुप्ता ने बताया कि परीक्षा केंद्र के लिए ऐसे स्कूलों, कॉलेजों और प्राइवेट स्कूल चुने गए हैं, जहां सीसीटीवी लगे हैं। ऑफलाइन परीक्षा के लिए अक्टूबर के आखिरी सप्ताह या एक से तीन नवंबर तक अभ्यर्थियों के लिए परमिशन लेटर जारी कर दिए जाएंगे।

लाईव हिन्दुस्तान से सआभार


Letest news update from wagad live application-- Download link here

Wagad online shopping mart-- Kmart app

Post a Comment

0 Comments