राजस्थान: पुजारी को जिंदा जलाने पर मचा कोहराम, BJP सांसद किरोड़ीलाल मीणा गांव में धरने पर बैठे

 

राजस्थान के करौली में एक गांव में एक साधु को पेट्रोल जलाकर जिंदा जलाने का मामला जोर पकड़ रहा है । इस मामले में भारतीय जनता पार्टी ने राज्य की गहलोत सरकार को निशाने पर लिया है । इसे लेकर बीजेपी सांसद किरोड़ी लाल मीणा गांव में धरने पर बैठ गए हैं । इस बाबत उन्होंने ट्विटर पर जानकारी दी है ।

बीजेपी सांसद किरोणी लाल मीणा ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर लिखा, "मैं सपोटरा के बूकना गांव में हूं । गांव के सभी जातियों के पंच-पटेलों के साथ वार्तानुसार यह निर्णय हुआ है कि मृतक-परिवार को हर स्थिति में न्याय मिलना चाहिए । अपराधियों को सख्त सजा होनी चाहिए । मैंने मृतक पुजारी श्री बाबूलाल वैष्णव के परिवार की एक लाख रुपए की आर्थिक सहायता की है ।"

एक दिन पहले करौली से यह खौफनाक मामला सामने आया है. जब एक मंदिर के पुजारी को पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया गया था । पुजारी को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया था, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया था । पुलिस ने इसके मुख्य आरोपी कैलाश मीणा को घटना वाले दिन ही गिरफ्तार कर लिया था ।

पुलिस के अनुसार, मंदिर की जमीन को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ था. पुलिस के अनुसार, करौली में सपोटरा क्षेत्र के बूकना गांव में मंदिर की जमीन पर कब्जा करने को लेकर विवाद हुआ । कैलाश पुत्र काडू मीणा, नमो, शंकर, रामलखन मीणा इत्यादि लोग मंदिर की जमीन पर छप्पर डाल रहे थे । इसके मंदिर के पुजारी (Temple Priest) ने विरोध किया ।

इसके बाद इन लोगों ने पुजारी के ऊपर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी । अचानक हुई आगजनी में पुजारी की बॉडी कई जगह से झुलस गई । इसके बाद परिजनों ने पुजारी को पहले सपोटरा चिकित्सालय में भर्ती कराया, हालांकि स्थिति नाजुक होने पर अस्पताल ने उसे जयपुर रैफर कर दिया । जहां उपचार के दौरान पुजारी की मौत हो गई. 

Post a Comment

0 Comments