पब्जी गेम खेलने का नशा: 14 साल के किशोर ने की अपने 17 वर्षीय साथी की पत्थरों से पीट- पीटकर हत्या

 



राजसमंद जिले के भीम थाना क्षेत्र के जेतपुरा गांव में मोबाइल पर पब्जी गैम खेलने के नशे में एक 14 वर्षीय किशोर ने अपने ही 17 वर्षीय एक साथी की पत्थरों से पीट- पीटकर हत्या कर दी। जिसका शव जंगल में झाडियों के पीछे मिला। पुलिस को संदिग्ध मौत देखकर मामला हत्या का लगा और मामले की जांच करते हुए आरोपित किशोर को निरूद्ध कर बालसुधार गृह भेज दिया गया।

पुलिस ने बताया कि मोबाइल गैम पब्जी खेलने के नशे में चौदह वर्षीय एक नाबालिग किशोर ने दूसरे सत्रह वर्षीय किशोर हमीद काठात की पत्थरों से पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। जिसे निरुद्ध कर पूछताछ की तो सामने आया कि मृतक हमीद काठात के पास मोबाइल था जिससे आरोपित भी कभी कभी पब्जी खेला करता था। उसने हमीद काठात से मोबाइल मांगा तो उसने दूसरा मोबाइल दे दिया।

जिसमे नेटवर्क कम आ रहा था और वह मोबाइल भी पुराना था। इस बात से नाराज होकर उसने फिर से नया वाला मोबाइल मांगा जब उसे नये मोबाइल के लिए मना कर दिया गया तो आवेश मे आकर आरोपित किशोर ने पत्थर के वार से सिर पर हमला कर दिया। जिससे किशोर की मौके पर ही मौत हो गयी। इसके बाद सबूत छिपाने की नियत से हमीद के शव को घसीटकर एक झाडियों के पीछे छिपा दिया गया। मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर पूरी घटना का पता लगाया और आरोपित नाबालिग को निरुद्ध कर उससे पूछताछ की तो उसने पूरी बात बतायी और अपना गुनाह कबूल कर लिया। 

इसके बाद आरोपित नाबालिग की निशानदेही पर पुलिस ने उसके कब्जे से मोबाइल और मृतक की दो मोबाइल सिम बरामद कर ली इसके बाद उसे बाल सुधार गृह भेज दिया। पुलिस इस वारदात को पब्जी खेल की आदत की परिणिती बता रही है। वहीं मृतक के परिजन पुलिस की इस कार्रवाई से संतुष्ट नही है। उनका कहना है कि इस हत्या के पीछे कारण कुछ और रहे हैं।




Post a Comment

0 Comments