गेहरी लाल डांगी ने कांग्रेस के प्रत्याशी के रूप में नामांकन भरा अब टिकट का इंतजार कांग्रेस प्रत्याशियों को है फाइनल लिस्ट का बेसब्री से इंतजार


 

गेहरी लाल डांगी ने कांग्रेस के प्रत्याशी के रूप में नामांकन भरा

अब टिकट का इंतजार

कांग्रेस प्रत्याशियों को है फाइनल लिस्ट का बेसब्री से इंतजार!

जिला परिषद के वार्ड 39 में कोई उलटफेर ना हो जाए!

 इसलिए कांग्रेस नेताओं ने चुप्पी साधी!

उदयपुर जिला परिषद

 जिला परिषद सदस्य वार्ड 39 में कांग्रेस नेता भाजपा से निष्कासित गेहरी लाल डांगी के ऊपर दा व खेल शक्ति  है! पूर्व में  गेहरी लाल डांगी भाजपा में कई पदों पर रहे हुए हैं संगठन में अच्छी पकड़ थी!

पिछले वर्षों में भाजपा में हुए संगठन में उलटफेर के चलते डांगी को निष्कासित कर दिया गया था! पिछले पंचायती राज के सरपंच चुनाव में गेहरी लाल डांगी  ग्राम पंचायत कानपुर में अपने समर्थक सरपंच भूरी बाई को उतारा था व  चुनावी बिगुल बजाया था! जिसमें कांग्रेस ने भी समर्थन कर दिया जिससे सरपंच भारी मतों से विजय हुई थी! वैसे डांगी की छवि इस क्षेत्र मेंआंदोलनकारी रही है क्षेत्र के महत्वपूर्ण आंदोलन उदयसागर किसान आंदोलन वेटलैंड"कलड़वास रीको इंडस्ट्रीज भूमि अवाप्ति सेज का मामला(किसान आंदोलन) सहित मेवाड़ औद्योगिक क्षेत्र की विभिन्न प्रदूषण कारी फैक्ट्रियों का मामला जैसे आंदोलनों में अग्रणी भूमिका निभा चुके हैं इस क्षेत्र का एक जाना पहचाना चेहरा है



वहीं युवाओं में भी एक अच्छी पकड़ मानी जा रही है! पिछले वर्षों में कांग्रेस के प्रति झुकाव एवं अपने मित्र कांग्रेस नेता पूर्व सरपंच मदन लाल डांगी ( कानपुर) पूर्व विधायक मावली पुष्कर लाल डांगी एवं उदयपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के विधायक कांग्रेस प्रत्याशी विवेक कटारा की नज़दीकियां डांगी को टिकट दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है"

हालांकि राजनीति के इस खेल के शतरंज के खेल में कौन किसको मा त देता है यह वक्त बताएगा!

वही इस बारे में जब कांग्रेस के नेता मदन लाल डांगी से संपर्क साधा गया तो उन्होंने बताया की उन्होंने अपने समर्थकों के साथ पार्टी के सामने गेहरी लाल डांगी की पैरवी की है ! अब कांग्रेस पार्टी का निर्णय सर्वोपरि ।

आज कि ताजा खबर

Post a Comment

0 Comments