अयोध्या से सेना का फर्जी कैप्टन गिरफ्तार


 जिला पुलिस और एसओजी टीम ने मिलिट्री इंटेलिजेंस की सुरागरसी पर सेना के एक फर्जी कैप्टन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।बीते दिनों मिलिट्री इंटेलिजेंस से सूचना मिली थी कि उन्नाव जिले का रहने वाला एक व्यक्ति,मिलिट्री का फर्जी कैप्टन बनकर लोगों से वर्दी और रुतबे का धौंस जमाकर धनउगाही कर रहा है।

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया फर्जी कैप्टन सोनू लाल उन्नाव का रहने वाला जालसाज है।सेना को शक है कि वह विदेशी जासूसी एजेंसियों से भी मिला हो सकता है।आश्चर्य तो यह कि वह पूरे रौब के साथ फैजाबाद स्थित डोगरा रेजिमेंट सेंटर के आर्मी भर्ती स्थल पर वर्दी पहनकर सेना भर्ती की तैयारी करने वाले युवकों को चिन्हित करता था।तथा उन्हें नौकरी दिलाने का झांसा देकर धोखे से धनउगाही करता रहा। हालाँकि मिलिट्री इंटेलिजेंस के रडार पर आने के बाद सेना का फर्जी कैप्टन फैजाबाद कैन्ट पुलिस की गिरफ्त में आ गया।



सोनू लाल नाम के इस युवक के कब्जे से भारतीय थल सेना के कैप्टन की पूरी वर्दी, बेल्ट,स्टार,बैज, नेम प्लेट,मेडल, प्रशंसा चिन्ह तथा कई अन्य सामान बरामद किया गया है।इस घटना के बाद डोगरा रेजीमेंट सेंटर आने जाने वालों पर निगरानी कड़ी कर दी गयी है।


Wagad live application

Post a Comment

0 Comments