डूंगरपुर से अहमदाबाद के लिए ट्रायल पर चली ट्रेन कि चपेट मे आए दो युवक


 डूंगरपुर से अहमदाबाद के लिए ट्रायल पर चली ट्रेन कि चपेट मे आए दो युवक

डूंगरपुर से अहमदाबाद की ओर यात्रियों को सुविधाओं की दृष्टि से नई ट्रेन चलाने की दृष्टि से सरकार द्वारा आज ट्रेन की ट्रायल की गई । इस दौरान बिछीवाड़ा से डूंगरपुर आ रहे रमेश पुत्र कालु कलासुआ 17 वर्ष और दिनेश पुत्र रामा कलासुआ 18 वर्ष मांडवा खरपेड़ा के पास ट्रेन की चपेट में आ गई और बुरी तरह से घायल हो गए जिसकी सूचना आसपास के लोगों ने 108 पर दी । 108 एंबुलेंस पायलट जगपाल सिंह और ईएमटी ताराचंद भोई मौके पर पहुंचे और तुरंत उन्हें अस्पताल पहुंचाया ।


विजय दिवस के उपलक्ष्य में प्रथम एकदिवसीय मुलेश्वर कबड्डी प्रतियोगिता सम्पन्न



मल्लाडा गाव में स्थित ढाणी सीपुर में विजय दिवस के उपलक्ष्य में बुधवार को प्रथम एक दिवसीय मुलेश्वर कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित की गई। 

आयोजक नरेश रेबारी ढाणी सीपुर ने बताया कि कबड्डी प्रतियोगिता में कुल 25 टीमों ने भाग लिया जिसमे पहला मैच जूनी बड़ावली वर्सेज मुलेश्वर क्लब सीपुर के बीच खेला गया जिसमें मुलेश्वर क्लब सीपुर विजय रहा एवं फाइनल मैच अमरपुरा वर्सेज सल्लाडा के बीच हुआ जिसमें अमरपुरा विजय रहा।

प्रतियोगिता की विजेता एवं उपविजेता टीम को मुलेश्वर महादेव के प्रतीक चिन्ह से सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर धर्म नारायण मोड़ जिला संघसंचालक सलूम्बर,कमलसिंह शक्तावत प्रवक्ता एवं अध्यापक बाणाखुर्द,प्रकाश शर्मा निदेशक प्रताप संस्थान चावंड,कुलदीप मोड़ सह जिलाकार्यवाह आरएसएस,विश्व हिंदू परिषद सलूम्बर के राकेश प्रजापत सलूम्बर एवं भरत दास वैष्णव आदि उपस्थित थे।

धर्मनारायण मोड़ जिला संघसंचालक,सलूम्बर ने कहा कि खेल जीवन में एक उत्साह के साथ इंसान को अपनी सीमाओं से आगे ले जाने के लिए तैयार करने का एक आसान तरीका है। खेल खेलना शारीरिक, मानसिक स्वास्थ्य और यहां तक कि आध्यात्मिक प्रक्रियाओं के लिए भी बहुत जरूरी है।

कमलसिंह शक्तावतओजस्वी प्रवक्ता बाणाखुर्द ने बताया कि खेल  जीवन का अहम हिस्सा हैं।इसके माध्यम से भाईचारा,आपसी प्रेम एवं  सामाजिक सौहार्द से एक दूसरे के साथ जुड़ने का एक अच्छा मंच हैं।


मल्लाडा से नितेश पटेल की रिपोर्ट



डूँगरपुर। कोरोना काल मे भी केंद्र सरकार द्वारा प्रतिदिन पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस के दाम बढ़ाने पर कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता व पूर्व सांसद ताराचन्द भगोरा ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कड़ा रोष जताया।
उन्होंने कहा कि आसमान छूती महंगाई में आम व्यक्ति का जीना दुश्वार होता जा रहा है कोरोना काल की मार झेल रहे लोगो को अब दो वक्त की रोटी का जुगाड़ मुश्किल पड़ रहा है लोगो के उपर पहले ही रोजगार का संकट छाया हुआ है मगर केंद्र सरकार को आमजनता से कोई सरोकार नही दिख रहा वो लगातार महंगाई की आग में झोंक कर मूक-दर्शक बनी हुई है।
पूर्व सांसद भगोरा ने कहा कि रसोई गैस के 2 दिसम्बर को ही 50 रुपए बढ़ाए थे जो अब 698 सिलेंडर के दाम हो चुके है पेट्रोल के दाम 93.19 व डीजल 85 रु लीटर है जिसका बाजारों में अन्य सामग्रियों ओर भी असर पड़ रहा है ऐसे में आमजनता की कमर टूट रही है।
उन्होंने कहा कि दूसरी ओर केंद्र सरकार के काला कानून लागू करने से कड़ाके की ठंड में भी किसान प्रदर्शन कर रहे है मगर मोदी सरकार की नींद नही खुल रही किसानों के प्रति इनका दिल नही पसीज रहा।
पूर्व सांसद ने कहा कि कोरोना काल के चलते केंद्र की मोदी सरकार को जनता के प्रति रहम-दिल बनकर महंगाई को तत्काल कम करने कदम उठाने चाहिए।




Post a Comment

0 Comments