पालिका द्वारा ही खेल मैदान की सौन्दर्यता को नष्ट किया जा रहा

 

पालिका द्वारा ही खेल मैदान की सौन्दर्यता को नष्ट किया जा रहा

डूँगरपुर। सागवाडा नगर पालिका द्वारा स्वच्छ भारत अभियान के तहत बड़े-बड़े दावे कर नगर में स्वच्छता को लेकर दावे किए जा रहे है जबकि दूसरी ओर पालिककर्मी ही कचरा एक जगह एकत्र कर इस अभियान की धज्जियां उड़ा रहे है।



नगर के महिपाल विद्यालय खेल मैदान में पालिका कर्मियो द्वारा नगर का कचरा एकत्र कर डाला जा रहा है जिससे खेल मैदान की सौन्दर्यता नष्ट हो रही है वही आस-पास में संचालित हो रहे पोल्ट्री फ़ॉर्म व बूचड़खानों से अपिष्ठ को भी यही डाला जा रहा है जिससे पूरे मैदान परिसर में सड़ांध उठती है।



महिपाल विद्यालय खेल मैदान में समय-समय पर चुनावी सभाओ व धार्मिक कार्यक्रमो का आयोजन होता है खेल मैदान में पशुओं की खाल, मुर्गियों के पंख, आदि अपिष्ठ फैले रहते है ऐसे में धार्मिक भावनाएं भी आहत हो रही है।
इस बारे में पालिका के अधिकारियों को भी कई बार अवगत कराया गया मगर कोई ध्यान नहीं देने से नगर का सारा कचरा यही डालकर मैदान की हालत दयनीय कर दी है।

हुआ खबर का असर, समाचार के प्रकाशन के 1 घण्टे में हुई मैदान की सफाई



डूँगरपुर। नगर पालिका सागवाडा के सफ़ाई ठेकेदार की लापरवाही से महिपाल विद्यालय के खेल मैदान में नगर का कचरा एकत्र कर डालने के बारे में *वागड लाईव* ने प्रशासन का ध्यान इंगित किया समाचार प्रकाशन के ठीक एक घण्टे बाद मैदान की सफाई करा दी गई।
स्थानीय वाशिंदों ने बताया कि आस-पास संचालित हो रहे पोल्ट्री फॉर्म व बूचड़खानों को प्रशासन सख्ती से पाबंद करें कि वें मैदान की जमीन पर किसी भी प्रकार का अपिष्ठ नही डाले ओर डालने पर जुर्माना वसूल किया जाएं..........✍️



सचिन पायलट को सौपी जा रही बड़ी जिम्मेदारी

राजस्थान मंत्रिमंडल विस्तार

दिल्ली। राजस्थान में मंत्रिमण्डल फेरबदल को लेकर  आलाकमान ने कमेटी को दिए निर्देश,  पूर्व उपमुख्यमंत्री Sachin Pilot गुट के 7 विधायकों को फिलहाल मिलेगा मंत्री मण्डल, जिसमें 3 केबिनेट तो 3 राज्य मंत्री तो 1 संसदीय सचिव के रूप में होंगे शामिल , साथ ही सचिन पायलट को सौंपी जायेगी अहम जिम्मेदारी, मंत्रिमंडल के लिए नामों की सूची दिल्ली भेजने सहित अन्य बिन्दुओं की रिपोर्ट कमेटी को सौंपने के निर्देश,अब 29 दिसंबर तक नाम दिल्ली भेजने के निर्देश।

Post a Comment

0 Comments