डूँगरपुर जिले के सागवाडा उपखण्ड कार्यालय मे स्वच्छ भारत अभियान कि उडी धज्जिया

 

डूँगरपुर जिले के सागवाडा उपखण्ड कार्यालय मे स्वच्छ भारत अभियान कि उडी धज्जिया...

सागवाडा। डूँगरपुर जिले के सागवाडा उपखण्ड कार्यालय मे स्वच्छ भारत अभियान कि धज्जिया उड रही है । पुरे दिन यहा पर सेकडो लोग तहसिल कार्यालय और उपखण्ड कार्यालय होने कि वजह से अपने कार्य लेकर आते है लेकिन इस परिसर मे तहसिल कार्यालय मे बैठक व्यवस्था तक नही है बेंच कुर्सिया टुटी हुई है । लोग इधर उधर बाईक और निचे बैठने के लिए मजबुर है ।


पानी के मटके मानो बरसो से भरे ही नही है ।

आलमारीया भी टुटी हुई । यही नही जब यहा पर आने वाले लोग यहा के बाथरुम को ढुंडते हुए तहसिल कार्यालय के पास पिछे कि तरफ जाते है तो वहा कि गंदगी को देख कर मुह मोड कर वापस आते है शोचालय कि हालत इतनी खराब है कि वहा पर फोटो खिचना भी उचित नही लगाता है । 

वैसे तो सरकारी खर्च मे बहुत सारे कार्य होते है लेकिन उपखण्ड कार्यालय व तहसील कार्यालय मे साफ सफाई के नाम पर कुछ भी नही है इसका उदाहरण पिछे का शोचालय बया कर रहा है जहा पर जाने के लिए लोगो को मजबुर होना पडता है । एसे मे देखा जाए तो एक तरफ कोरोना जेसी वेश्विक महामारी चल रही है और प्रशासन के नाक के निचे गंदगी का आलम है ।


पानी पिने के लिए एक वाटर कुलर लगा हुआ है लेकिन उसकि हालत देख कर चिडिया भी पर नही मारती है । 


जिले का बडा उपखण्ड होने के बाद भी यहा कि इस स्थिती को देख कर लगता है जेसे स्वच्छता का काम सिर्फ आम लोगो का है प्रशासन के लिए कोई मायना नही रखता ।


आज कि ताजा खबरे देखने के लिए लिंक पर क्लिक किजिए👉 

वागड लाईव एप्लिकेशन downlod here

Post a Comment

0 Comments