सिनियर सिटीजन तृतीय चरण में कोविड टीकाकरण अभियान में बिगड़ी व्यवस्था

 


कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत तीसरे चरण में वृद्ध नागरिकों को जिनकी आयु 60 वर्ष से अधिक है डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा राजकीय चिकित्सालय में टीकाकरण अभियान नगर पालिका अध्यक्ष नरेंद्र खोडनिया को प्रथम टीका लगाकर शुरू कर दिया गया।

प्रथम चरण में कोरोनावारियर्स जो
 कोरोना काल के दौरान सेवाएं दे रहे थे जिनमें चिकित्सा कर्मी स्वास्थ्य कर्मी पुलिस विभाग आदि कर्मचारी सम्मिलित थे । उन्हें टीकाकरण किया गया दुसरे चरण में पंचायत समिति के अधीन काम करने वाले कार्मिक एवं  कोरोनावायरस को टीका लगाया गया और तृतीय चरण में अब सीनियर सिटीजन को टीकाकरण का अभियान शुरू किया गया है । लेकिन इस अभियान के तहत दूसरे दिन बुजुर्गों की लंबी लाइन देखने को मिली । सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती हुई नजर आई ।

क्योंकि वहां पर उपस्थित बुजुर्गों ने कहा कि सरकार द्वारा टीकाकरण अभियान का कार्यक्रम चलाया जा रहा है उसमें 60 साल से अधिक आयु की बुजुर्ग आ रहे हैं और इसमें कई बुजुर्ग ऐसे हैं जो ज्यादा देर तक खड़े नहीं रह सकते हैं । ऐसे में लंबी लाइन लगने की वजह से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है वहां पर गार्ड की समुचित व्यवस्था नहीं होने से व्यवस्थाएं बिगड़ती हुई नजर आ रही है।

इस संबंध में चिकित्सा विभाग के कर्मचारी भी परेशान हैं क्योंकि वे टीकाकरण के कार्यक्रम को सुचारू रूप से संचालित करें या व्यवस्थाएं बनाएं? यहां पर गार्ड की जरूरत महसूस हो रही है लेकिन प्रशासन ने अभी तक ऐसी कोई व्यवस्था नहीं की है जिससे वृद्ध नागरिकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

आप ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी कर सकते हैं क्या है पूरा प्रोसेस देखिए,👉 www.covingov.in पर क्लिक कीजिए और सेल्फ रजिस्टर पर क्लिक कीजिए और जो मोबाइल नंबर आधार कार्ड से जुडा है उसे सबमिट करें। ओटीपी डालें। रजिस्ट्रेशन हो जाएगा।


Post a Comment

0 Comments