विश्व रक्तदाता दिवस पर जील मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल सागवाड़ा में हुआ रक्तदान शिविर का आयोजन

 


विश्व रक्तदाता दिवस पर सागवाड़ा शहर के जील मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल में रक्तदान शिविर आयोजित हुआ। जहां बागड़ के आम जन ने विश्व कल्याण हेतु और रक्तदान शिविर में भाग लिया। सुबह 9 बजे रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया गया इसके बाद पूरे दिन वागड़ के रक्त दाताओं ने रक्तदान शिविर में भाग लेकर रक्तदान किया शाम को 4 बजे रक्तदान शिविर का समापन किया गया।

जील मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल के संचालक एवं संस्थापक भूपेंद्र एस भट्ट ने बताया कि रक्तदान महादान है और प्रत्येक रक्तदाता द्वारा दिया गया एक युनिट रक्तदान कम से कम 3 गंभीर मरीजों की जान बचा सकता है । 

उन्होंने बागड़ की जनता का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि रक्तदान जिन रक्त दाताओं ने दिया है उनके इस तर्क को जरूरतमंद मरीजों को बचाने के लिए किया जाएगा।

अस्पताल के मुख्य परिचालक अधिकारी डॉक्टर टिकेंद्र शर्मा ने बताया कि जिल अस्पताल में बागड़ का एकमात्र ब्लड बैंक है जो ब्लड कंपोनेंट की सुविधा उपलब्ध करवाता है । उन्होंने बताया कि गंभीर बीमारी और दुर्घटना के समय इस रक्त का उपयोग कर जरूरतमंद की जान बचाई जा सकती है उन्होंने रक्त दाताओं से अपील की है कि 3 महीने में एक बार रक्तदान जरूर करें इसमें किसी भी प्रकार की हानि नहीं है उन्होंने किसी भी भ्रामक बात का खंडन करते हुए कहा कि रक्तदान करने से शरीर में किसी भी प्रकार की कमजोरी नहीं आती है।



Post a Comment

0 Comments