भाजपा ने मनाया आपातकाल के विरोध में काला दिवस।


 

भाजपा ने मनाया आपातकाल के विरोध में काला  दिवस।

 सागवाड़ा/ 25 जून 2021 

भारतीय जनता पार्टी नगर मंडल सागवाडा द्वारा  बांसवाड़ा डुंगरपुर के सांसद कनकमल कटारा ,कार्यक्रम प्रभारी अशोक पटेल और नगर अध्यक्ष श्याम भट्ट के नेतृत्व में  आपातकाल की 46 वी बरसी के उपलक्ष्य में सांसद निवास स्थान पर आपातकाल के विषय पर संगोष्ठी और विरोध में काला दिवस मनाया । कार्यक्रम की अध्यक्षता किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष हरीश पाटीदार ने की ।


मुख्य अथिति की भूमिका में सांसद कनकमल कटारा और विशिष्ठ अथिति की भूमिका जिला उपाध्यक्ष ताजेंग पाटीदार,सागवाडा पंचायत समिति प्रधान ईश्वरलाल सरपोटा,नगरपालिका सागवाडा के नेता प्रतिपक्ष हरीश सोमपुरा और जनजाति मोर्चा के जिलाध्यक्ष कांतिलाल डामोर ने की उपस्थित सभी वक्ताओं ने आपातकाल की परिस्थितियों का वर्णन करते हुए बताया कि उस समय की तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने अपने  निजी हितों की खातिर सत्ता लोलुपता में तानाशाही तरीक़े से संवैधानिक मर्यादाओ को तार तार कर 25 जून 1975 को धारा 352 के अधीन राष्ट्रपति को अनुशंसा कर आधी रात को देश मे आपातकाल लगा दिया ।


लोगो के मौलिक अधिकारों का हनन करते हुए स्थगन के आदेश करा दिये गए । विपक्षी नेताओं जयप्रकाश नारायण, अटल बिहारी वाजपेयी,लालकृष्ण आडवाणी,अरुण जेटली,सुब्रमण्यम स्वामी सहित कई बड़े नेताओं को जबरन गिरप्तार कर लिया गया । राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर प्रतिबंध लगा दिया गया । संघ के कई प्रचारकों को जबरन हवालात में पहुचाया गया उन पर अमानवीय अत्याचार और प्रताड़ित किया गया । जिसके विरोध में संघ के 1 लाख से अधिक स्वयंसेवको ने गिरप्तारिया दी , समाचार पत्रों और मीडिया पर सेंसरशिप लागू कर दी गई । गांधी के पुत्र संजय गांधी  और उनकी मंडली ने हाहाकार मचाते हुए 10 लाख से भी अधिक युवाओं की जबरन नसबंदी करवा दी । सत्ता के लिये कोई किस कदर गिर सकता है इसका उदाहरण गांधी के क्रियाकलापो ने बता दिया,कांग्रसीयो ने जिस प्रकार से आपातकाल के दौरान कोहराम मचाया उसे शब्दो मे बयां नही किया जा सकता । जिसने भी विरोध का स्वर बुलंद किया उसे मारा गया पीटा गया जबरन जेलों में ठूसा गया बड़ी निर्दयता से लोगो की आवाज को दबाने का प्रयास किया गया । 


इस अवसर पर पूर्व पालिका अध्यक्ष हेमंत दादा पाठक,पूर्व पालिका अध्यक्ष बदामीलाल मेहता,जिला मंत्री प्रताप बलाई, नगर महामंत्री नीरज पंचाल, मांगीलाल डामोर,प्रदीप गामोट, नरेंद्र गोवाड़िया, युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष नयन कटारा,यशवन्त गवारिया,पार्षद मंगलेश वाडेल,करन हरिजन,माया गोगरोत,रेखा कटारा और दिनेश गोगरोत सहित पार्टी के कई पदाधिकारियो और कार्यकर्ताओं ने उपस्थित होकर हाथों पर काली पट्टी बांधकर आपातकाल के विरोध में काला दिवस  मानते हुए प्रदर्शन किया। संचालन पूर्व जिलाध्यक्ष महामंत्री अशोक पटेल ने किया और आभार नगर महामंत्री नीरज पंचाल ने दिया।


Application download kijiye letest news ke liye

Post a Comment

0 Comments