पिने के शुद्ध पानी को तरसे लोग और सरकार लुटा रही है ठेकेदारो को लाखों रुपए, अब क्या कह रहे हैं ठेकेदार जब सागवाड़ा लाइव न्यूज़ से हुई मुलाकात?

 


डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा उपखंड अंतर्गत शुद्ध पिने के पानी को दूर-दराज के गांव में पहुंचाने के लिए सरकार ने लाखों रुपए खर्च किए और गांव में फिल्टर प्लांट लगाए। लेकिन रख रखाव के अभाव में अधिकांश फिल्टर प्लांट बंद पड़े या खराब हुए पड़े हैं । जब सागवाड़ा लाइव न्यूज़ के रिपोर्टर जितेंद्र सिंह चौहान डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा उपखंड अंतर्गत मांडव ग्राम पंचायत में पहुंचे तो खेरिया, हरजीका सिरा और कई वाटर फिल्टर बंद पाए गए । 


रिपोर्टर को जब इस भीषण गर्मी में लोगों को पानी की किल्लत की जानकारी मिली तो फिल्टर पर जाकर देखा । जिसमें कई फिल्टर पर रखाव के अभाव में खराब पाए गए ।


देखा जाए तो मांडव और उसके आस पास के क्षेत्रों में फ्लोराइड की मात्रा ज्यादा है और इसी वजह से सरकार ने शुद्ध पेयजल आपूर्ति के लिए फिल्टर लगा कर लोगों को शुद्ध पिने का पानी उपलब्ध करवाया है ‌‌। लेकिन ठेकेदारों की लापरवाही की वजह से लाखों रुपए खर्च करने के बावजूद गांवों में लोग पिने के शुद्ध पानी के लिए तरस रहे हैं । 

जब ठेकेदार से फोन पर बात चीत हुई तो क्या कहा देखिए- 


खडगदा-

पूर्व जिला प्रमुख छबिलाल पुरोहित का 21-06-21को निधन हो गया है। वे 87 वर्ष के थे । जिले में भारतीय जनसंघ से लेकर स्वतंत्र पार्टी,जनता पार्टी एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रारंभिक कार्यकर्ता के रूप में पार्टी का जनाधार बढाने में इनकी अहम भूमिका रही है। वे अपने पीछे चार बेटे एवं बेटियों का भरापुरा परिवार छोड कर गये हैं। इनके निधन पर पंडित हरीश पंड्या के सानिध्य में गीता का पाठ एवं सत्संग का आयोजन किया गया है ।

इसी क्रम में आज परिवार एवं  जाति के महिलाओं सहित सबके द्वारा गीता के पन्द्रहवे अध्याय का सामुहिक पाठ एवं व्याख्या की गई।



Post a Comment

0 Comments