जील चेरिटेबल ट्रस्ट कर रहा है निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन, क्या रहेगी इस शिविर की विशेषता देखिए

 


झील चैरिटेबल ट्रस्ट और ग्राम पंचायत बनकोड़ा के संयुक्त तत्वाधान में बनकोड़ा ग्राम पंचायत अंतर्गत पुण्य पब्लिक माध्यमिक विद्यालय बनकोड़ा रत्नागिरी के पास निशुल्क विशाल चिकित्सा परामर्श शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

जील मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल के बिजनेस हेड गर्वित भारती ने बताया कि शुक्रवार 16 जुलाई 2021 को सुबह 9:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक अनुभवी और विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा निशुल्क चिकित्सा परामर्श शिविर में मरीजों को जनरल मेडिसिन, जनरल सर्जरी, बाल एवं शिशु रोग, स्त्री एवं प्रसूति रोग, हड्डी एवं जोड़ प्त्यारोपण, पेट आत और लीवर संबंधित बीमारियों, स्पाइन और न्यूरो सर्जरी, मूत्र एवं गुर्दा रोग न्यूरोलॉजी, नाक कान और गला रोग, चर्म रोग, नेत्र रोग, दंत रोग, आहार एवं पोषण विश्लेषण डाइटिशियन, फिजियो थेरेपी, मनोविज्ञान एवं स्वास्थ्य सलाहकार द्वारा निशुल्क परामर्श दिया जाएगा।


इस दौरान उन्होंने बताया कि रोगियों को उनकी पिछली जांच की रिपोर्ट साथ में लाना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि मोतियाबिंद के ऑपरेशन और लेंस इस शिविर में निशुल्क दिए जाएंगे। 

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि इस शिविर में भाग लेने वाले लाभार्थियों को जील मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल में जांच करवाने पर 20% रियायत दी जाएगी। शिविर में निशुल्क उपचार एवं निशुल्क ऑपरेशन की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी।

एक तरह से देखा जाए तो इस तरह की शिविर के आयोजन से ऐसा प्रतीत होता है कि आसपुर क्षेत्र के बनकोड़ा गांव में जील मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल 1 दिन के लिए अपनी सेवाएं देने के लिए अपने पूरे स्टाफ के साथ उपलब्ध रहेगा। जहां पर हाथों-हाथ मरीजों को चिकित्सा परामर्श और चिकित्सा सुविधा निशुल्क दी जा रही है।

ग्राम पंचायत बनकोड़ा के सरपंच जैकी मीणा ने बताया कि इस संबंध में गांव में प्रचार प्रसार किया जा रहा है ताकि जरूरतमंद लोगों को इसका ज्यादा से ज्यादा लाभ मिल सके।


इधर डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा उपखंड अंतर्गत प्राइवेट बस स्टैंड के पास गोपी होटल के नीचे प्रधान ईश्वर लाल सरपोटा, पूर्व प्रधान शंकरलाल डेचा, कांग्रेस प्रवक्ता प्रदीप जोशी और कई जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में हरि ओम मेडिकल स्टोर का शुभारंभ हुआ। मेडिकल स्टोर के प्रबंधक प्रदीप गामोट ने बताया कि मेडिकल के ऊपर ही डॉक्टर शंभू कच्छावा द्वारा चिकित्सा परामर्श भी दिया जाएगा।


अप टू डेट अकैडमी मुंबई के बैनर तले ब्यूटी क्वीन स्कूल एंड दुल्हन हाउस ब्यूटीशियन पूनम कलाल सागवाड़ा ने आईकॉन टावर होटल सागवाड़ा में नई उमंग नई तरंग सेमिनार आयोजित किया जिसमें बॉलीवुड की मशहूर मॉडल मिस मीना सूरत ने शिरकत की। डूंगरपुर बांसवाड़ा उदयपुर रतलाम इंदौर सहित कई जगह से ब्यूटीशियन महिलाओं ने इस सेमिनार में हिस्सा लिया। बॉलीवुड के हेयर कटिंग स्पेशलिस्ट मास्टर पंकज हॉरर मेकअप आर्टिस्ट आमोद दोषी मेकअप आर्टिस्ट सीमा लोधा और बॉलीवुड के मशहूर मेकअप आर्टिस्ट राजू ओरपे ने भी इस सेमिनार में शिरकत की।
आपको बता दें कि सागवाड़ा शहर की मशहूर लेडी मेकअप आर्टिस्ट पूनम कलाल के द्वारा सागवाड़ा शहर के होटल आईकॉन में इस तरह का इस क्षेत्र का पहला सेमिनार है जिसमें ब्यूटी आर्टिस्ट और लेडी ब्यूटीशियन ने ब्यूटी हेयर आर्टिस्ट और मेकअप संबंधित जानकारी  बॉलीवुड के आर्टिस्ट्स के द्वारा प्राप्त की और ब्यूटी संबंधित नए-नए टिप्स की जानकारी ली गई।



Post a Comment

0 Comments