सांसद कनकमल कटारा ने केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर से की मुलाकात डूंगरपुर में आकाशवाणी केन्द्र शुरू करवाने का आग्रह


 

सांसद कनकमल कटारा  ने केंद्रीय सूचना और प्रसारण  मंत्री अनुराग ठाकुर  से की मुलाकात
डूंगरपुर  में आकाशवाणी केन्द्र शुरू करवाने  का आग्रह

बाँसवाड़ा-डूंगरपुर के सांसद कनकमल कटारा  ने संसद के मानसून सत्र के दौरान नए केंद्रीय सूचना और प्रसारण  मंत्री एवं  खेल मंत्री अनुराग ठाकुर  से मुलाकात कर डूंगरपुर में निर्मित आकाशवाणी केन्द्र से प्रसारण सेवाएँ तत्काल शुरू करवाने का आग्रह किया ।
उन्होंने  केन्द्रीय मंत्री को बताया कि डूंगरपुर में निर्मित आकाशवाणी केन्द्र का भवन काफ़ी लम्बे समय से बन कर तैयार है लेकिन कतिपय तकनीकी कारणों से इस केन्द्र से प्रसारण सेवाएँ अभी तक शुरू नहीं हो पाई है जिससे वागड़ और भील आदिवासी संस्कृति के सांस्कृतिक सामाजिक और रचनात्मक गतिविधियों के साथ-साथ विकास की योजनाओं का सुदूर गाँवों तक प्रचार प्रसार नही हो पा रहा है।जबकि कोविड काल में आकाशवाणी जन शिक्षण का सशक्त माध्यम है।
कटारा ने केन्द्रीय मन्त्री को डूंगरपुर आने और आकाशवाणी केन्द्र का विधिवत शुभारम्भ कराने का आग्रह किया ।
खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहन मिलें
सांसद कटारा ने केन्द्रीय खेल मंत्री से अनुरोध किया कि दक्षिणी राजस्थान में खेल प्रतिभाओं का भंडार है । विशेष कर तीरन्दाज़ी आदि में आदिवासी खेल प्रतिभाओं ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपना लोहा मनवाया  है । इसी प्रकार क्रिकेट में भी वागड़ की प्रतिभाओं ने देश विदेश में अपना नाम कमाया है। उन्होंने आग्रह किया कि इस क्षेत्र  की खेल प्रतिभाओं की तलाश और उन्हें तराशने के लिए केन्द्र सरकार की ओर से विशेष अभियान चलाया जाना चाहिये।
इस मौके पर राज्यसभा सांसद राजेन्द्र गहलोत भी मौजूद थे।



Post a Comment

0 Comments