सेवानिवृत्त विद्युत कर्मचारियों की बैठक सम्पन्न, क्या लिए फैसले देखिए

 

सेवानिवृत्त विद्युत कर्मचारियों की बैठक सम्पन्न


रविवार को डूंगरपुर में राजस्थान सेवानिवृत्त विद्युत कर्मचारी संघ बी एम् एस की बैठक जिलाध्यक्ष प्रकाश पंड्या की अध्यक्षता प्रदेश भा म स महामंत्री हरिमोहन शर्मा अखिल भारतीय विद्युत मजदूर महासंघ महामंत्री अमर सिंह सांखला हरीश सोमपुरा के आतिथ्य में सम्पन्न हुई । जिसमे हरिमोहन ने भारतीय मजदूर संघ की रीति नीति ओर अमरसिंह सांखला ने विद्युत के कार्मिकों के लिए हुए कामो की जानकारी दी । अध्यक्ष प्रकाश पंड्या ने कार्मिकों के बारे में हुए प्रदेश स्तर ऑर जिला स्तर के कार्यों की जानकारी देते हुए बताया कि बचे हुए फिक्सेशन के लिए राज्य और निगम स्तर पर प्रदेश अध्यक्ष लगातार दबाव बनाए हुए है । चिकित्सा के मामलों में पूर्व स्वीकृति चिकित्सालयों जिनकी अवधि समाप्त हो गई हे उसी दिन से  मान्यता देने की मांग भी की गई हे और निगम की चिकित्सा व्यवस्था जो वर्तमान में है उसे यथावत रखने की भी मांग की है ।

Application for letest khabar click here

बैठक में जिला उपाध्यक्ष गुणवंत भावसार ने न्यूनतम पेंशन 17/रू कम मिलने मृतक के आश्रित को नियुक्ति पे पेंशन और नए वेतन दोनों पे महगाई भत्ता निगम द्वारा नहीं दिए जाने की जानकारी दी जबकि राज्य सरकार ने 2018,में ही दोनों पे महगांई भत्ता देने के आदेश किए हैं । जिसको ध्यान में लेते हुए तुरन्त ही प्रदेश महामंत्री को आदेश वोट्स अप कर  आगे कार्यवाही करने निवेदन किया है ।

बैठक में बचे पेंशनर को जोड़ने बकाया शुल्क वसूल करने का भी तय किया ।

प्रदेश मंत्री ओर जिला कोषाध्यक्ष हरीश सोमपुरा का पालिका सागवाड़ा में प्रतिपक्ष नेता चुने जाने पर स्वागत किया गया ।

बैठक में गुणवंत भावसार हरीश सोमपुरा गोपाल भावसार देवेन्द्र भट्ट जय प्रकाश पांचाल ने भी विचार रखे ।

 बैठक में सदस्यों कि कम उपस्टितिथी पर भी चिंता जताई गई । बैठक में अध्यक्ष प्रकाश पंड्या ने सभी पेंशनर से बैंक khato में अपने वारिस दार का नाम लिखवाने जिनकी पत्नी  का निधन हो गया है वे भी अपने अन्य पुत्र या पुत्री का नाम बैंक जीवन बीमा में संशोधन कराने और विभाग में भी पेंशन के लिए नॉमिनी का सुधार करवाने विकलग 40%से उपर और विधवा पुत्री उनके साथ रहते है उनका नाम भी सर्विस बुक में जोड़ने की कार्यवाही करने निवेदन किया ।

उदयपुर के गीतांजलि हॉस्पिटल को पूर्व वत पुनः चिकित्सा के लिए भी अमरसिंह सांखला ने कोशिश करने आश्वासन दिया ।

बैठक में पेंशनर को दी गई कम्यूटेड पेंशन की वसूली 14साल के बजाय दस साल तक ही करने की मांग निगम से कि गई क्योंकि अब ब्याज दर जो पहले 12%थी वो आधी 6% हो गई हैं ।

जिलाध्यक्ष ने ये सारे मामले प्रदेश को भी अवगत कराने की बात बताते हुए प्रदेश से भी आगे की कार्यवाही करने की मांग की ।

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष हजारीलाल गुर्जर के प्रयासों की भी सराहना की गई ।

बैठक में डूंगरपुर जिला भारतीय मजदूर संघ की न ई कार्यकारिणी को भी बधाई दी ।



Post a Comment

0 Comments