विश्व आदिवासी दिवस मनाने के लिए भीखाभाई भील चौराया 1 खंड कांठल बलरामपुर में बैठक आयोजित...

 

विश्व आदिवासी दिवस मनाने के लिए भीखाभाई भील चौराया 1 खंड कांठल बलरामपुर में बैठक आयोजित की गई।

बैठक में यू एन ओ द्वारा घोषित 9 अगस्त को मनाए जाने पर सभी क्षेत्रवासियों ने आम सहमति से हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी आदिवासियों के रीति रिवाज संस्कृति और अधिकारों को जीवित रखने पर 9 अगस्त को धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया और आदिवासियों की समस्याओं पर आगे आकर समाज को मजबूत बनाने पर विचार रखें। देवीलाल अहारी ने आदिवासी समाज को पूर्ण रूप से सहयोग व भागीदारी देकर कार्यक्रम को सफल बनाने पर समाज के वडील युवा साथियों से आह्वान किया। इस दौरान थाना भाई ननोमा, गमेती रमनलाल खाट, कालू भाई मईडा, अमरा भाई, लक्ष्मण भाई बड़ौत, रमण लाल दायमा, सुरेश सरपोटा, दिनेश ननोमा, रामू भाई, मान शंकर खराड़ी, जसू भाई, महेंद्र डोडियार, रोशन खराड़ी, विनोद माल, हाजा ननोमा, संदेश सरपोटा, सुरेश ननोमा, वासुदेव सरपोटा, कमजीभाई बड़ोत, गणेश मौर, विक्रम अहारी ,मुकेश डोडियार, मुकेश डिंडोर, लक्ष्मण दायमा व महेंद्र ननोमा सहित समाजसेवी उपस्थित थे ।

Next news 👇

पूर्व सीएम राजे ने किया डॉ. मीणा की गिरफ्तारी का विरोध, कहा- धर्म की राजनीति कर रही कांग्रेस, शीघ्र किया जाए रिहा

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने जयपुर के आमागढ़ पर मीना समाज का झंडा फहराए जाने के बाद पुलिस गिरफ्त में लिए गए सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा को शीघ्र रिहा करने की मांग की है। राजे ने  रविवार को एक ट्वीट प्रतिक्रिया जारी करते हुए सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा की गिरफ्तारी के घटनाक्रम को निंदनीय बताया और सरकार और पुलिस-प्रशासन से उन्हें  शीघ्र रिहा करने की मांग की।

राजे ने पूरे घटनाक्रम को लेकर गहलोत सरकार की कार्यशैली पर भी निशाना साधा। राजे  ने कहा कि'राज्य की कांग्रेस सरकार आमागढ़ क़िले के मामले में धर्म के नाम पर राजनीति कर रही है। इसी का करारा जवाब देने के लिए डॉ किरोड़ी लाल मीणा पहुंचे थे जिन्हें गिरफ़्तार किया गया है, जो निंदनीय है। डॉ.मीणा को शीघ्र रिहा किया जाए।

जयपुर से भाजपा सांसद रामचरण बोहरा अपने समर्थकों और भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ विद्याधर नगर थाने पहुँच गए। इस दौरान बोहरा ने पुलिस अधिकारियों से मिलकर डॉ मीणा से मिलने की इच्छा ज़ाहिर की लेकिन उन्हें मिलने नहीं दिया गया। जयपुर सांसद ने डॉ मीणा की गिरफ्तारी पर ऐतराज जताया और उन्हें जल्द रिहा करने की मांग की।

प्रदेश भाजपा एसटी मोर्चा अध्यक्ष जितेंद्र मीणा ने सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा को पुलिस गिरफ्त में लिए जाने का विरोध जताया है। जितेंद्र मीणा ने कहा कि डॉ. मीणा की गिरफ्तारी से राज्य सरकार की जनजाति वर्ग पर दमनकारी नीति दिख रही है। डॉ. मीणा को यदि  शीघ्र रिहा नहीं किया गया तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments