सागवाड़ा पुलिस द्वारा नकली मावे की मिठाई बनाने के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, न्यू श्रमजीवी पत्रकार संघ राष्ट्रीय का सागवाड़ा कार्यकारिणी का हुआ विस्तार

 

न्यू श्रमजीवी पत्रकार संघ राष्ट्रीय के प्रदेश अध्यक्ष गौरव धत्ते के निर्देशानुसार जिलाध्यक्ष डूंगरपुर नेपाल सिंह राठौड़ ने सागवाड़ा तहसील कार्यकारिणी का गठन किया।

न्यू श्रमजीवी पत्रकार संघ के जिला अध्यक्ष नेपाल सिंह राठौड़ ने जिला उपाध्यक्ष जितेंद्र सिंह चौहान के सहयोग से गमलेश्वर महादेव मंदिर परिसर में एक बैठक आहूत कर सागवाड़ा तहसील के अध्यक्ष के रूप में निशांत डेण्डोर को मनोनीत किया।


तहसील कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए निशांत डेण्डोर ने उपाध्यक्ष भरत जोशी, सचिव मोहित ठाकुर, संगठन मंत्री मगनलाल बुनकर, प्रवक्ता जिग्नेश बुनकर व महामंत्री जगदीश बुनकर को नियुक्त किया। इस अवसर पर नवनियुक्त जिला अध्यक्ष नेपाल सिंह राठौड़ का माल्यार्पण और श्रीफल भेंट कर स्वागत किया गया।

जिला अध्यक्ष नेपाल सिंह राठौड ने नवनियुक्त तहसील पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन के उद्देश्य के बारे में चर्चा की।


डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा थाना अंतर्गत पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी जिला डूंगरपुर द्वारा अवैध गतिविधियों व नकली खाद्य पदार्थों के निर्माण व बिक्री के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत अनिल मीणा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं भोमाराम वृताधिकारी सागवाड़ा के निकट प्रोविजन में थाना अधिकारी सुरेंद्र सोलंकी पुलिस थाना सागवाड़ा के नेतृत्व में थाना हाजा के हरि सिंह हेड कांस्टेबल, भूपेंद्र सिंह कांस्टेबल, यशपाल सिंह कांस्टेबल, वीरेंद्र सिंह कांस्टेबल व सागर कॉन्स्टेबल की टीम का गठन कर आज थाना अधिकारी सुरेंद्र सोलंकी को मुखबिर की सूचना पर सागवाड़ा प्राइवेट बस स्टैंड के पास गामठवाड़ा में एक बिल्डिंग में एक व्यक्ति द्वारा सिंथेटिक मावे की मिठाई बनाई जा रही थी जिस पर मुखबिर की सूचना पर थानाधिकारी मय टीम द्वारा सागवाड़ा प्राइवेट बस स्टैंड के पास  गामठवाड़ा में बिल्डिंग के प्रथम तल पर जाकर निरीक्षण किया तो मौके पर काफी मात्रा में मावे की मिठाइयां बनाई हुई प्राप्त हुई । एवं एक व्यक्ति मावे की मिठाई बनाता हुआ मिला जिसे नाम पता पूछने पर किशा रेस्टोरेंट का संचालक कैलाश पिता हीरालाल डांगी निवासी गलियाकोट मोड़ सागवाड़ा होना बताया।


उक्त गोदाम को निरीक्षण किया गया तो काफी मात्रा में मिठाइयां प्राप्त हुई । जिस पर मोके से खाद्य सुरक्षा प्रवर्तक निरीक्षक डूंगरपुर को सैंपल लेने बाबत सूचना दी गई जिस पर अजय गोयल मौके पर पहुंचे एवं मोरे पर मिले मावे खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के साथ मिल्क केक खोए की बर्फी की मिठाई की अलग अलग सैंपल लिए । मौके पर बिल्कुल 86 किलो ग्राम मिल्क केक को नष्ट किया गया लिए गए सैंपल को जांच हेतू भेजा गया है । रिपोर्ट आने पर अग्रिम कार्रवाई जाएगी ।



Post a Comment

0 Comments