नगरपालिका प्रशासन शहरों के संग को लेकर नपा अध्यक्ष नरेंद्र खोडनिया व उपाध्यक्ष राजू भाई शेख ने ली कार्मिकों की बेठक...

 


प्रशासन शहरों के संग शिविर की तैयारी को लेकर शुक्रवार को नगर पालिका कर्मियों की बैठक पालिका अध्यक्ष नरेंद्र खोडनिया, उपाध्यक्ष मोहम्मद इस्माइल की उपस्थिति में हुई । 2 अक्टूबर से होने वाले इन शिविरों में अधिक से अधिक लोगों को राहत मिले इसको लेकर चर्चा की गई । पालिका अध्यक्ष ने प्रत्येक कर्मचारी को वार्डों में जाकर पार्षदों को साथ लेकर शिविरों की जानकारी के दिशा निर्देश दिए ।

खोड़निया ने बताया कि सरकार की मंशा है कि वर्षों से शहरों में काबिज जो मकान बनाकर रह रहे हैं और उनके पास मकान का कोई मालिकाना पट्टा नहीं है ऐसे लोगों को प्रशासन शहरों के संग अभियान में 2 अक्टूबर से हो रहे शिविरों में पट्टा दिया जाएगा । अभियान अंतर्गत अतिक्रमण नियमन स्टेट ग्रांट एक्ट के तहत पट्टे, कच्ची बस्ती नियमन पट्टे, कृषि भूमि पर नियमन पट्टे, कृषि भूमि पर बसी कॉलोनियों का नियमन आदि होगा ।

साथ ही पालिका अध्यक्ष ने सभी कर्मचारियों को अपने-अपने वार्डों में मोहल्लों में सफाई व्यवस्था बनाए रखने एवं भवन निर्माण कर्ता द्वारा मटेरियल सड़क पर डालकर यातायात बाधित होता है जिनका मटेरियल हटा लेने तथा सड़क पर नहीं डालने, यातायात बाधित नहीं होने की सूचना संबंधित को देने एवं रिक्त पड़े भूखंडों पर सफाई व्यवस्था हेतु संबंधित भूखंड धारी सफाई कराने, भूखंड की सफाई नहीं की जाने पर पालिका बोर्ड लगाया जाने, संबंधित भूखंड अधिग्रहण करने की कार्रवाई किए जाने के दिशा निर्देश प्रदान कीए । इस मौके पर पालिका कनिष्ठ अभियंता एवं अभियान प्रभारी लोकेश पाटीदार, प्रवीण पाटीदार, रोशन व्यास, निलेश पाटीदार, सिद्धार्थ शर्मा, सुजल सोमपुरा, मोनिका जोशी, हेमंत मेहता, धवल सुथार, जिनेंद्र जैन, लक्ष्मण मकवाना, मनीष मकवाना, हेमंत जोशी, बालकृष्ण रोत सहित पालिका कर्मचारी मौजूद रहे।


अनिल मीणा डूंगरपुर जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के रूप में अब अपनी सेवाएं देंगे । आईपीएस अधिकारियों के तबादले में आज जारी हुए आदेश।


भारतीय किसान संघ गलियकोट (डूगरपुर)

आज किसान संघ तहसील गलियकोट की बैठक दिनांक ,6/8/2021 वार शूक्रवार को अध्यक्ष गोविन्द रांम जी,जिल्ला सरक्षक गौरीशंकर जी,मंत्री लल्लु राम बिजुला, उपाध्यक्ष विनायक जी, पूर्व अध्यक्ष रमणलाल जी, ,जीवनलाल जी, मोहन जी, नारायणजी, ईश्वर लाल, लालजी, अम्बालाल, रमन लाल, कृष्णकांत, शिवराम, देवीलाल, जी, भोगजी भाई , दिनेश जी, व अन्य कई किसानों की उपस्थिति में आयोजित की गयीं है।बैठक मे आवश्यक बिन्दूओ पर मंथन,किया गया।जिसमे पंचायतों के स्तर पर  नयी कमेटियां गठीत कर सघंठन को प्रभावी रुप से मजबूत बनाने व किसानों की  समस्याओं का निराकरण कराने, कृर्षि विधूत बिल मे सबसीडी  का पैसा सीधे बिल मे समायोजन करने की सरकार से मांग की गई, साथ ही सभी लेम्प्स पर खाद जल्दी से जल्दी  उपलब्ध कराने की मांग की गई। किसानों का बकाया फसल खराबे की राशि का जल्द दिलवाने की राज्य सरकार से मांग की गई। साथ ही 2020 में गलिताकोट तहसील में किसानों की फसल 80 प्रतिशत खराब हो ने के बावजूत तहसील अधिकारियों ने  बिना गिरदावरी किये 0 प्रतिशत खराबा सरकार को बताया जिससे किसानों से फसल बीमा योजना की लाखों रुपए प्रीमियम तो बीमा कंपनी ने ले ली लेकिन किसानों को फसल का नुकसान नहीं मिला। अतः किसान संघ सरकार से ये मांग करता है कि तहसील के इन दोषित कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की जावे व उनको निर्देशित किया जावे की भविष्य में किसानों की गिरदावरी हर खेत में जाकर करे न कि ऑफिस में बैठ कर।
    
      लल्लु राम बिजुला
   भारतीय किसान संघ
गलिताकोट जिल्ला- 
 डूंगरपुर ( राजस्थान)


Post a Comment

0 Comments