पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ का सउदी अरब पहली बार पहुंचने पर पुरी दुनिया में हुआ मजाक...


 पाकिस्तान के नवनियुक्त प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ अपनी पहली विदेश यात्रा पर गुरुवार को सऊदी अरब पहुंचे । यहां उनका किसी और ने नहीं बल्कि अपने हमवतन पाकिस्तानियों ने ही चोर-चोर कहकर स्वागत किया । पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को दुनियाभर में शर्मिंदा करने वाले इमरान खान के समर्थक बताए जाते हैं ।

खबरों के मुताबिक, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब और नेशनल असेंबली के सदस्य शाहज़ैन बुगती के साथ सऊदी अरब की यात्रा पर पहुंचे । आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान की माली हालत को सुधारने के लिए शहबाज शरीफ आर्थिक मदद मांगने पहुंचे हैं । बताया जा रहा है कि शहबाज शरीफ केंद्रीय बैंक में जमा राशि तीन अरब डॉलर से बढ़ाकर पांच करने और सऊदी तेल सुविधा को 1.2 अरब डॉलर से 2.4 अरब डॉलर करने का अनुरोध करने के लिए रियाद पहुंचे हैं ।

लेकिन मदीना पहुंचने पर प्रधानमंत्री शरीफ को जिस तरह से ही हमवतनों ने ही बेइज्जत किया है, उसकी न केवल पाकिस्तान में बल्कि दुनिया के अन्य हिस्सों में रहने वाले पाकिस्तानी भी निंदा कर रहे हैं । हालांकि, प्रदर्शनकारियों को मदीना की ‘पवित्रता’ का उल्लंघन करने के लिए गिरफ्तार कर लिया गया है‌।‌‌ शहबाज के साथ गईं औरंगजेब ने इस प्रदर्शन के लिए इमरान खान को जिम्मेदार ठहराया है ।



Post a Comment

0 Comments