590 से अधिक यात्रियों को ब्रिटेन से मुंबई लेकर पहुंचा यात्री विमान



मुंबई नगर निगम ने ट्वीट किया, कोरोनोवायरस के अलग-अलग फाइटोलैनेटिक क्लस्टर की रिपोर्ट और यूके में तेजी से बढ़ने के कारण, यूके से भारत आने वाली सभी उड़ानों को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है।

मंगलवार को यूके से तीन उड़ानों में 591 यात्री मुंबई में उतरे, एक नागरिक अधिकारी ने कहा, उनमें से किसी को भी अभी तक रोगसूचक नहीं पाया गया है। अधिकारी ने कहा कि 299 को अनिवार्य संगरोध के लिए विभिन्न होटलों में भेजा गया है, 292 हवाई अड्डे पर हैं।

'' नए संस्करण के प्रसार को रोकने के लिए, बृहन मुंबई नगर निगम ने निम्नलिखित आदेश जारी किए हैं: यूके से आने वाले सभी यात्री 7 दिनों के लिए पास के होटल में, अपनी लागत पर अनिवार्य संस्थागत संगरोध से गुजरेंगे। लक्षणग्रस्त यात्रियों को सेवन हिल्स अस्पताल में स्थानांतरित किया जाएगा। यात्री पांचवें और सातवें दिन के बीच आयोजित किए जाने वाले आरटी-पीसीआर परीक्षण के लिए भुगतान करेगा।


यदि नकारात्मक परीक्षण किया जाता है, तो यात्री को 7 दिन अनिवार्य होम संगरोध के साथ छुट्टी दे दी जाएगी। सकारात्मक स्पर्शोन्मुख रोगियों को 14 दिनों के लिए होटल या COVID19 अस्पताल में रखा जाएगा। यात्रियों के लिए परिवहन व्यवस्था BEST द्वारा की जाएगी, '' BMC ने ट्वीट किया। केंद्र सरकार ने सोमवार को कहा कि ब्रिटेन-भारत की सभी उड़ानों को 23 दिसंबर से 31 दिसंबर तक निलंबित कर दिया जाएगा ताकि उस देश में एक नए कोरोनोवायरस तनाव का उदय हो सके।




Post a Comment

0 Comments