बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने गहलोत सरकार प्रतिबद्ध- पूर्व सांसद भगोरा देवेंद्र कन्या विद्यालय में हुआ गार्गी पुरुस्कार वितरण


 

 

*डूँगरपुर।* बसन्त पंचमी के शुभ अवसर पर राजकीय देवेंद्र बालिका उमावि डूँगरपुर में इंदिरा प्रियदर्शनी व गार्गी पुरुस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया।
समारोह के मुख्य अतिथि कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता व डूँगरपुर-बाँसवाड़ा पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया गया। समारोह की अध्यक्षता पँचायत समिति डूँगरपुर पूर्व प्रधान लक्ष्मण कोटेड, विशिष्ठ अतिथि पीटीए अध्यक्ष व  शिक्षक नेता नानूराम माली, जिला शिक्षाधिकारी (माध्यमिक) बंसीलाल रोत, विद्यालय के भामाशाह नरेंद्र आर्य, पार्षद भानु कुमार सेवक, ब्लॉक शिक्षाधिकारी गटुलाल अहारी, अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षाधिकारी राजेश कटारा, हेमंत पण्ड्या, राजकीय महारावल उमावि प्राचार्य हरिश्चंद्र रोत, रेणुका शर्मा, रोहित शर्मा थे।



समारोह को सम्बोधित करते पूर्व सांसद भगोरा ने कहा कि बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने राज्य की गहलोत सरकार प्रतिबद्ध है बालिकाएं पूरी मेहनत से पढ़ाई में ध्यान देते हुए अपने माता-पिता, गुरुजनों व अपने गांव, शहर का नाम रोशन करें।
उन्होंने कहा कि शिक्षा के बिना जीवन अंधकारमय है वर्तमान परिवेश में शिक्षा की दिशा काफी बदल गयी है। शहर से लेकर ग्रामीण बच्चों में पढ़ने की ललक जगी है। ऐसे में स्कूल परिवार ने समय-समय पर उनके सम्मान में समारोह आयोजित कर बच्चों को एक नयी दिशा देने का काम किया है।
समारोह के अध्यक्ष पूर्व प्रधान कोटेड व विशिष्ठ अतिथि नानूराम माली व अतिथियों ने शिक्षा के क्षेत्र में पूरी लगन व मेहनत से जुट कर विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में भी भाग लेने का आह्वान किया।
समारोह में डूँगरपुर ब्लॉक की पांच छात्राओं को इंदिरा प्रियदर्शनी पुरुस्कार व  179  छात्राओं को गार्गी पुरुस्कार से नवाजा गया।
विद्यालय की कार्यवाहक प्रधानाचार्य  श्रीमतीं वंदना सेलोमेन ने आभार की रस्म अदा की कार्यक्रम का संचालन प्राध्यापक प्रफुल्ल जोशी ने किया।



Post a Comment

1 Comments