भीलुडा में खेली जाएगी पत्थर राड होली???

 


थानाधिकारी राव अजय सिंह थाना सागवाड़ा ने डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा थानान्र्तगत भीलुडा गांव के पाटीदार समाज के गणेशपुरी में एक बैठक बुलाकर कर 21 मार्च को गांव के पाटीदार समाज से अपील की थी कि वे पत्थर राड को नहीं खेलेंगे । समाज के लोगों ने थाना अधिकारी अजय सिंह राव की अपील का समर्थन करते हुए कहा था कि वे होली पर पत्थर राड नहीं खेलेंगे लेकिन आज फिर से एक बात सामने आई है कि पाटीदार समाज के गणेशपुरी के लोगों ने एक बैठक बुलाकर निर्णय लिया है कि वे सांकेतिक पत्थर राड होली खेलेंगे। 


इस बात को लेकर उन्होंने गांव के सरपंच को एक पत्र लिखकर कर कहा है कि 28 मार्च को पाटीदार समाज ने बैठक कर बताया है कि हाथों में गोफण नहीं लेकर वे पत्थर से सुक्ष्म रुप से पत्थर राड होली खेलेंगे। क्युकी यह हमारी 500 वर्ष पुरानी परंपरा है और इसे हम जीवित रखना चाहते हैं। कुछ देर के बाद इस पत्थर राड होली को खेल कर बंद कर दिया जाएगा। लेकिन पुरी तरह से बंद नहीं किया जाएगा। 


इस संबंध में उन्होंने ग्राम के सरपंच को एक ज्ञापन भी सुपुर्द किया है इस अवसर पर नरेश पाटीदार, वासुदेव पाटीदार, हरीश पाटीदार, रतन  पाटीदार, कोदर पाटीदार, दिनेश पाटीदार सहित कई लोगों ने ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं।

अब देखने वाली बात यह है कि हर साल खेली जाने वाली भीलूड़ा गांव में पत्थर राड होली खेली जाएगी या नहीं । अगर सांकेतिक रूप में खेली जाएगी तो क्या खून खराबा नहीं होगा? 




Post a Comment

0 Comments