पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने हिन्दू समुदाय के पाकिस्तानी अल्पसंख्यक हिन्दुओं को होली पर्व पर क्या कहा...

 


पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आज हिंदू समुदाय को रंगो के त्योहार होली पर बधाई दी। आपको बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि `हमारे हिंदू समुदाय को रंगो के त्योहर होली पर बहुत बहुत शुभकामनाएं।`

जैसा की आप सभी को ज्ञात है कि आज होलिका दहन है हिंदुओं का यह त्यौहार रंगों का त्योहार है और आज सायं हिंदू समुदाय के लोग होलिक दहन करते हैं और इसके दूसरे दिन कल सोमवार को रंग से एक दूसरे को तिलक कर धुलंडी का त्यौहार मनाते हैं ।


पाकिस्तान की बात करें तो नेशनल असेंबली के अध्यक्ष असर केसर सहित कई अन्य नेताओं ने भी हिंदुओं के इस त्योहार पर हिंदू सांसदों सहित हिंदू समुदाय के लोगों को होली पर बधाई दी है। केसर ने पाकिस्तान में हिंदू समुदाय के लोगों को विकास की भूमिका की तारीफ करते हुए कहा है कि रंगों का त्योहार खुशियां फैलाने का मौका देता है। 


उन्होंने कहा कि सभी अल्पसंख्यक समुदाय को पाकिस्तान में अपने धार्मिक त्योहारों को मनाने की स्वतंत्रता वह अधिकार है। आपको बता दें कि पाकिस्तान में हिंदू सबसे बड़ा अल्पसंख्यक समुदाय है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान में 75 लाख के करीब हिंदू समुदाय के लोग रहते हैं।




Post a Comment

0 Comments