दिशा सूचक बोर्ड पर गलत दूरी अंकित होने से जाने वाले आमजन राहगीर हो रहे भ्रमित



दिशा सूचक बोर्ड पर गलत दूरी अंकित होने से जाने वाले आमजन राहगीर हो रहे भ्रमित 

उपखण्ङ खैरवाङा से गुजरने वाले रतलाम-स्वरूपगंज राष्ट्रीय राजमार्ग 927ए सरकार की तरफ से हजारों रूपये खर्च कर सड़क किनारों पर दिशा सूचक बोर्ड  लगाए जाते हैं लेकिन अधिकारियों की लापरवाही से कई बोर्डों पर गलत किलोमीटर व गाँव के नाम गलत लिख दिया जाता है इससे मुख्य सङक से गुजरने वाले आमजन राहगीर को परेशानी होती है इस पर गावों के नाम के साथ जिला मुख्यालय व अन्य स्थलों शहरों की दूरी भी लिखी हुई है ।


उपखण्ङ खैरवाङा में मात्र 01एक किलो मीटर की दूरी पर स्थित  राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 927ए जो रतलाम-स्वरूपगंज राष्ट्रीय राजमार्ग को जोड़ता है इसी रोङ पर राणी-छाणी रोङ पहले से बना हुआ है इसी रोङ पर खैरवाङा में युनियन बैंक ऑफ इंडिया  के सामने सङक किनारे पर स्थित दिशा सूचक बोर्ड पर खैरवाङा से डूंगरपुर की दूरी 20किलोमीटर लिखी गई है व अहमदाबाद की किलो मीटर की दूरी नहीं लिखी है । इसके आगे महज एक किलोमीटर से कम भारत संचार निगम लिमिटेड खैरवाङा व पटेल समाज छात्रावास के मध्य स्थित दिशा सूचक बोर्ड पर खैरवाङा से डूंगरपुर की दूरी 16 किलोमीटर दर्शायी गयी है।

इन दोनों बोर्डों पर 08 किलो मीटर की दूरी का अन्तर है जब कि खैरवाङा -डूंगरपुर की वास्तविक दूरी 24किलोमीटर है ग्राम पंचायत बायङी में मुख्य बस स्टैंड के समीप  सङक किनारे पर स्थित दिशा सूचक बोर्ड पर राजस्व गाँव बइङी लिखा दर्शाया गया है । यह सारी भ्रमित करने वाली गलतियाँ मात्र 10 दस किलोमीटर दूरी पर है इस मार्ग पर कई आमजन राहगीर इस ओर से डूंगरपुर की तरफ प्रस्थान करते हैं । पीएलवी चन्दू लाल मेघवाल ने इस दिशा सूचक बोर्ड पर शीघ्र ही सुधार की मांग राष्ट्रीय राजमार्ग रतलाम-स्वरूपगंज की संबंधित एजेन्सी  फर्म व संबंधित जुड़े सङक  निर्माणाधीन प्राधिकरण प्रशासन से सुधार की मांग रखते हुए आमजन राहगीर  को राहत प्रदान की ओर ध्यानाकर्षण दिलवाया जा रहा है ।



Post a Comment

0 Comments