हाई वोल्टेज ने जलाए उपभोक्ताओं की बिजली उपकरण, होली से पहले विद्युत का झटका...

 


अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के बिजली के बिल उपभोक्ता को झटके दे रहे हैं ऐसा तो बहुत बार सुनने में आया। लेकिन डूंगरपुर जिले के बनकोड़ा गांव में बिजली के हाई वोल्टेज की वजह से विद्युत के झटके गांव में विद्युत उपकरण जला रहे हैं।

जानकार सूत्रों के अनुसार पता चला है कि बनकोड़ा गांव में हाई वोल्टेज की वजह से टीवी फ्रिज वाशिंग मशीन पंखे बल्ब आदि हाई वोल्टेज की वजह से जल रहे हैं।


वैसे तो ग्रामीण क्षेत्रों में देखा जाए तो समय पर विद्युत आपूर्ति नहीं होती है घंटों तक बिजली बंद रहती है कई बार लो वोल्टेज विद्युत आपूर्ति होती है जिसकी वजह से फ्रिज वाशिंग मशीन जैसे उपकरण सही तरह से काम नहीं करते हैं। लेकिन अब हाई वोल्टेज की समस्या से गांव के वाशिंदे जूझ रहे हैं ऐसे में हाई वोल्टेज की वजह से बहुत बड़ा हादसा होने का भी अंदेशा बना हुआ है। 

आसपुर से विधुत वितरण कि शाखा बनकोडा फिडर पर होती है, और यहां से बनकोडा गांव में विद्युत वितरण किया जाता है।

बनकोड़ा चौहानों का मोहल्ला निवासी शैतान सिंह चौहान ने बताया कि हाई वोल्टेज की वजह से उनके इनवर्टर और कंप्यूटर जलकर नष्ट हो गया। राजेंद्र सिंह राणावत राणावत तो का मोहल्ला निवासी उन्होंने बताया कि उनकी हाई वोल्टेज की वजह से टीवी जल गई है । धिरेन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि आरओ, पंखा, 2 ट्यूब लाइट, मोटर जल गई है । लोकेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि बल्ब 2, भुपेंद्र सिंह बल्ब 4 महीपाल सिंह टी वी, नटवर सिंह पांच बल्ब,अभी नुकसान की जानकारी आ रही है। एडवोकेट फतह सिंह चौहान के घर ट्यूब वेल की मोटर जल गई। कलसे हाई वोल्टेज की समस्या बरकरार बनी हुई है दूरभाष पर संपर्क कर फिलहाल विद्युत लाइन को बंद करवा दिया गया है । लेकिन इस तरह से हाई वोल्टेज की समस्या का और उससे होने वाले उपभोक्ताओं के नुकसान का आखिर जिम्मेदार कौन?



इनका कहना है-

यज्ञ नारायण सिंह चौहान बनकोडा वार्ड नं 2 में आज 8 दिन में 3 बार  हाई वाल्डेज आया है कई घरों के इन्वेंटर फ्रिज पंखे ओर लाइट जल गए विधुत विभाग कोई सुध नही ले रहा हे दो डीपी की जरूरत है वहाँ एक ही डीपी लगी हुई है ।




Post a Comment

0 Comments