ढ़ाई हजार दुपहिया वाहन चालकों के लाइसेंस (Driving license ) निलंबित करने की तैयारी में है ...

 



राजस्थान के डूंगरपुर जिले (Dungarpur) का परिवहन विभाग (Transport Department) जिले में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले और चालान राशि जमा नहीं करवाने वाले करीब ढ़ाई हजार दुपहिया वाहन चालकों के लाइसेंस (Driving license ) निलंबित करने की तैयारी में है । डूंगरपुर जिले के परिवहन अधिकारी एनएन शाह ने बताया की डूंगरपुर परिवहन विभाग ने सड़क सुरक्षा (Road Safety) को लेकर पिछले 3 माह में काफी सख्ती बरती है ।

हेलमेट नहीं पहनने, पीयूसी नहीं होने, ड्राइविंग लाइसेंस नहीं होने, इंश्योरेंस नहीं होने पर अलग-अलग चालान काटे गए. औसतन हर महीने करीब 1200 चालान काटे गए । इस दौरान लोगों को नियमों के प्रति जागरूक किया गया और कई तरह से समझाइश भी की गई ।

वहीं, प्रदर्शनी व कार्यशाला के माध्यम से भी ट्रैफिक नियमों (Traffic Rules) की जानकारी दी गई । इसके बावजूद बाइक सवार की तरफ से नियमों की पालना नहीं की जा रही है । इस पर विभाग ने सख्ती दिखाते हुए चालान काटने की कार्रवाई की, करीब एक हजार बाइक मालिकों ने 15 लाख रुपये तक चालान की राशि जमा कराकर कार्रवाई से बच गए, लेकिन जिले में अभी भी 2500 बाइक मालिक के चालान विभाग में बकाया चल रहे हैं, जिसके राशि करीब 40 लाख रुपए बताई जा रही है । अगर बाइक मालिक की ओर से चालान की बकाया राशि जल्द जमा नहीं कराई गई तो लाइसेंस 3 माह के लिए निलंबित करने की कार्रवाई की जाएगी ।




Post a Comment

0 Comments