कोकापूर की नाल में हुई लूटपाट का खुलासा, चार अभियुक्त गिरफ्तार

 


12 जुलाई 2021 को जितेंदर पिता गट्टू बामणिया मीणा उम्र 24 वर्ष निवासी भासोर पुलिस थाना सागवाड़ा जिला डूंगरपुर राजस्थान ने थाना सागवाड़ा में उपस्थित होकर एक लिखित रिपोर्ट प्रस्तुत की थी कि 11 जुलाई 2021 को रात्रि लगभग 10:00 बजे वह अपने ससुराल कोपडा से उसके गांव का राजेंद्र पिता कालू सरपोटा दोनों अपने घर मोटरसाइकिल से आ रहे थे कि कोकापूर नाल तक पहुंचने पर हमारे पीछे तीन मोटरसाइकिल आई जिनमें से एक मोटरसाइकिल अपाचे सफेद रंग की थी जो हमारे से आगे निकल गई । दूसरी मोटरसाइकिल पल्सर पर दो लोग थे जिन्होंने हमारी मोटरसाइकिल चला रहे राजेंद्र को पीठ पर किसी लोहे की वस्तु से मारा जिससे हमारी मोटरसाइकिल नीचे गिर गई । तब हमने बीच-बचाव किया तो उसके साथ के दूसरे व्यक्ति ने किसी धारदार हथियार से मेरे दाहिने हाथ की हथेली पर वार किया जिससे काफी खून निकल पड़ा । वहां पर तीसरी मोटरसाइकिल पर दो व्यक्ति आए जिनमें से एक व्यक्ति ने हमारी मोटरसाइकिल जो रोड पर पड़ी थी उसे उठाकर लेकर चला गया । हमारी मोटरसाइकिल नंबर आरजे 12 एसडब्ल्यू 0927 की मूल कागजात टूलबॉक्स में रखे हुए थे । उक्त मोटरसाइकिल बिना नंबर की होकर उन पर सवार उनको हम देखने से पहचान सकते हैं । उक्त मोटरसाइकिल पर सवार सभी अज्ञात व्यक्तियों की उम्र लगभग 20 से 22 वर्ष की थी । उक्त चारों व्यक्तियों के द्वारा हम दोनों के साथ मारपीट कर हमारी मोटरसाइकिल लेकर चले गए हैं । रिपोर्ट कार्रवाई के लिए प्रस्तुत की ।

रिपोर्ट पर पुलिस थाना सागवाड़ा प्रकरण संख्या 198/2021 धारा 341, 394, 323 और 34 आईपीसी में पंजीबद्ध कर थानाधिकारी राव अजय सिंह द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया ।  घटना के संबंध में उच्चाधिकारियों को हालात बता कर अवगत करवाया जिस पर सुधीर जोशी पुलिस अधीक्षक जिला डूंगरपुर द्वारा थाना अधकारी राव अजय सिंह को उक्त घटना का शीघ्र खुलासा करने के निर्देश दिए । जिस पर सुधीर जोशी पुलिस अधीक्षक जिला डूंगरपुर एवं अशोक मीणा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं निरंजन चारण व्रताधिकारी सागवाड़ा के निर्देशन में थाना अधिकारी राव अजय सिंह के नेतृत्व में थाने की टीम का गठन कर प्रकरण में अज्ञात मुल्जिमों की जांच पड़ताल की गई । टीम द्वारा ज्ञात मुलाजिमों की सरगर्मी से तलाश शुरू की एवं मुखबिरों से संपर्क किया गया । प्रकरण के मुलजिम व मोटरसाइकिल के हुलिए के आधार पर गहनता से पता लगाने के प्रयास किए गए । जांच पड़ताल के दौरान मुखबिर की सूचना पर आज 18 जुलाई 2021 को टीम द्वारा गिरीश पिता रमेश ननोमा मीणा उम्र 22 साल निवासी चारवाड़ा पुलिस थाना सागवाड़ा जिला डूंगरपुर, नितेश उर्फ नीतू पिता कमजी मीणा उम्र 21 साल निवासी चारवाड़ा पुलिस थाना सागवाड़ा जिला डूंगरपुर, और रवि उर्फ रॉकी पिता अमरा ननोमा मीणा उम्र 20 साल निवासी माविता नवागरा पुलिस थाना सागवाड़ा जिला डूंगरपुर राजस्थान व विनोद पिता लक्ष्मण ननोमा उम्र 22 साल निवासी चारवाड़ा थाना सागवाड़ा जिला डूंगरपुर को गिरफ्तार कर थाने पर लाकर पूछताछ की गई । अपने अन्य साथियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए हैं गिरोह की अन्य स्थानों पर हुई इस तरह की वारदातों में संलिप्तता होने की पूर्ण संभावना है जिसके बारे में गहनता से अनुसंधान किया जा रहा है अभियुक्त रवि और रॉकी के खिलाफ पूर्व में भी रास्ते जाते लोगों के साथ मारपीट करने का प्रकरण थाने में दर्ज है।


उक्त प्रकरण के खुलासे में पुलिस थाना सागवाड़ा की टीम राव

 अजय सिंह थाना अधिकारी के नेतृत्व में देवेंद्र सिंह एएसआई, भूपेंद्र सिंह कांस्टेबल, गणेश कांस्टेबल पाड़वा चौकी, प्रकाश कॉन्स्टेबल अनिल कुमार कास्टेबल और अभिषेक कॉन्स्टेबल साइबर सेल ने योगदान दिया।

पाड़वा चौकी कांस्टेबल गणेश मीणा का इस पूरी कार्रवाई में विशेष योगदान रहा



आज प्रदेश महासचिव दीपक सुथार की अध्यक्षता में विशाल हिंदू वाहिनी संगठन की एक बैठक पवित्र स्थल विशाल हिंदू वाहिनी कार्यालय सिलवासा जनपद डूंगरपुर राजस्थान में आयोजित की गई जिसमें संगठन के पदाधिकारियों को माला पहनाकर सम्मानित किया गया तथा संगठन विस्तार पर विस्तृत चर्चा की गई ।

हिंदू युवा वाहिनी बैठक आयोजन
 गांव लिलवासा में हिंदू युवा वाहिनी की दुसरी बैठक सम्पन्न हुई ! बैठक में हिंदू युवा वाहिनी की प्रदेश में जिला स्तर के पदाधिकारी शामिल हुए।  कहा कि देश के हर हिंदू घर से कम से कम एक युवक हिंदू युवा वाहिनी में शामिल हो और हिंदू समाज व राष्ट्र हित में पूरी ईमानदारी, श्रद्धाभाव के साथ काम करें। बैठक मे प्रदेश महासचिव दीपक सुथार, जिला महामन्त्री विनोद कुमार शर्मा एवम जिला उपाध्यक्ष पंकज प्रजापत एवम गाव के युवा मौजूद रहे ।
 
ब्रह्मदेव शुक्ला 
राष्ट्रीय अध्यक्ष 
विशाल हिंदू वाहिनी
संपर्क सूत्र 74 60 81 1990



Post a Comment

0 Comments