सागवाड़ा लाईव न्युज रिपोर्टर को धमकी देने वाले व्यक्ति के खिलाफ सागवाड़ा थाने में रिपोर्ट दर्ज, कार्यवाही प्रारंभ...

 

एक अबला नारी पति द्वारा प्रताड़ित और लंबे समय से परित्यक्ता जब अपने हक की मांग को लेकर मीडिया में अपनी आवाज को उठाने सामने आई और मीडिया ने उसकी आवाज को बुलंद किया तो किसी अज्ञात व्यक्ति के माध्यम से मीडिया को धमकी देने का मामला सामने आया।

मामला डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा उपखंड का है जहां पर एक महिला जिसकी उम्र 55 साल नाम सविता यादव निवासी धुवेड तहसील सीमलवाडा हाल निवास अपनी माता के घर घाटा का गांव तहसील गलियाकोट है और इस महिला की शादी आज से लगभग 30-35 वर्ष पूर्व धुवेड तहसील सीमलवाडा निवासी गोवर्धन लाल यादव से होना बताया जा रहा है जो वर्तमान में डूंगरपुर जिले के मुख्यालय पर शिक्षा विभाग में उच्च पद पर आसीन है। 

पीड़िता ने बताया था कि उक्त व्यक्ति ने उनसे शादी के पश्चात कुछ ही समय बाद उसे मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करना शुरू कर दिया और लगभग 4 से 5 साल के बाद उसे त्याग दिया। उस दौरान सागवाड़ा पुनर्वास कॉलोनी विधालय की एक छात्रा जो गलियाकोट की निवासी है उन्हीं के विद्यालय में पढ़ाई के दौरान प्रेम संबंध में बंध गई और उसे लेकर उक्त व्यक्ति पीड़िता को छोड़कर चले गए। जब यह बात पीड़िता को पता चली तो उन्होंने विरोध किया लेकिन तब उसकी बात को किसी ने नहीं सुना। थक हार कर महिला ने अदालत का दरवाजा खटखटाया तो अदालत ने उक्त व्यक्ति पर भरण पोषण का फैसला सुनाया कुछ समय तक भरण पोषण की जिम्मेदारी उठाने के बाद उक्त व्यक्ति ने भरण पोषण का पैसा देना बंद कर दिया। इस पूरी घटना को लेकर उक्त पीड़िता ने मीडिया के सामने सारी बात बताइ। इस बात को लेकर किसी अज्ञात व्यक्ति ने सागवाड़ा लाइव न्यूज के रिपोर्टर जितेंद्र सिंह चौहान को फोन कर धमकी देते हुए कहा कि किसकी इजाजत से यह खबर चलाई। उक्त व्यक्ति ने मानहानि के मुकदमे की भी धमकी दे डाली। और यह कहा कि मैं सागवाड़ा का ही हूं और तू तड़ाते से बात करते हुए कहा कि मैं आ रहा हूं तुजे देख लूंगा। उस व्यक्ति ने कहा कि तू मुझे जानता नहीं है मैं कौन हूं। 

(A positive blood group please contact- 9829435470)

पुलिस थाना सागवाड़ा के अनुसार उक्त व्यक्ति का नाम जगदीश कुमार यादव पुत्र कोदर लाल यादव निवासी गलियाकोट जिला डूंगरपुर होना बताया गया है। और पीड़िता के अनुसार उक्त धमकी देने वाला व्यक्ति गोवर्धन लाल यादव जिस छात्रा को लेकर फरार हुआ था उसका भाई होना बता रही है।

इस पूरे मामले को लेकर सागवाड़ा लाइव न्यूज के रिपोर्टर एवं न्यु आदर्श श्रमजीवी पत्रकार संघ राष्ट्रीय के उपाध्यक्ष जितेंद्र सिंह चौहान ने पुलिस थाना सागवाड़ा जिला डूंगरपुर में रिपोर्ट दर्ज करवा कर कानून कार्यवाही की मांग करते हुए पत्रकारों की सुरक्षा के लिए कार्रवाई की मांग की है। 

इस पुरे मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस प्रशासन ने अनुसंधान प्रारंभ कर दिया है । 

इस अवसर पर न्यु आदर्श श्रमजीवी पत्रकार संघ राष्ट्रीय के पदाधिकारि कबिर, क्राईम रिपोर्टर मुकेश जोशी, जगदीश बुनकर, निशांत डेंडोर व राजस्थान पत्रिका के संपादक अमरीश त्यागी उपस्थित थे।

क्या है पूरा मामला देखिए 👇



Post a Comment

0 Comments