सोमन ने बेंगलुरु में फुजीफिल्म इंडिया की एनयूआरए सुविधा का दौरा किया ~ जल्दी पता लगाने और स्वास्थ्य जांच के बारे में जागरूकता फैलाई~

 


बेंगलुरू, ०४ सितंबर, २०२१: फुजीफिल्म इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, वैश्विक स्वास्थ्य देखभाल और निदान प्रौद्योगिकी में दूरदर्शी नेता, ने अभिनेता, मॉडल और फिटनेस-प्रेमी, श्री मिलिंद सोमन के साथ अपने सहयोग की घोषणा की है। यूनिटी रन एसोसिएशन के हिस्से के रूप में, श्री सोमन ने कैंसर का जल्द पता लगाने के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए 3 सितंबर को बेंगलुरु में एनयूआरए एआई- हेल्थ स्क्रीनिंग सुविधा का दौरा किया और फुजीफिल्म के तकनीकी रूप से अभिनव उपकरणों के साथ पूर्ण गैर-इनवेसिव स्क्रीनिंग भी प्राप्त की।

NURA फुजीफिल्म हेल्थकेयर और डॉ. कुट्टी के हेल्थकेयर के बीच एक सहयोग है, जो एआई सक्षम इमेजिंग और विशेषज्ञ स्वास्थ्य सेवा को जोड़ती है। अपनी यात्रा के दौरान, मिलिंद सोमन ने कैंसर और अन्य रोकथाम योग्य बीमारियों की शुरुआती शुरुआत का पता लगाने के लिए सभी उम्र के लोगों के लिए नियमित जांच और जांच के महत्व पर प्रकाश डाला। कैंसर के मुद्दों और जटिलताओं से निपटने के लिए फुजीफिल्म की दृढ़ प्रतिबद्धता को दर्शाने के लिए, उन्होंने शहर में महिलाओं के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए एक अल्पावधि भी की। स्क्रीनिंग के हिस्से के रूप में, वह अपने व्यक्तिगत स्वास्थ्य तक पहुंचने के लिए 120 मिनट का एक त्वरित कार्यक्रम करेंगे। सुविधा में एआई-समर्थित उपकरणों को विकिरण की अल्ट्रा-लो खुराक पर बुद्धिमान स्कैनिंग और निदान देने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिससे यह नियमित स्क्रीनिंग के लिए एक सुरक्षित वातावरण बन जाता है। कैंसर जांच कार्यक्रमों के साथ-साथ, यह सुविधा विभिन्न जीवन शैली की समस्याओं के बारे में चिंताओं को भी दूर करती है, और संभावित जीवन-धमकाने वाली बीमारियों को कम करने में मदद करती है।


दुनिया को एक स्वस्थ और फिट जगह बनाने के लिए फुजीफिल्म इंडिया और मिलिंद सोमन की दृढ़ प्रतिबद्धता है। इस प्रतिबद्धता को और आगे ले जाने के लिए, फुजीफिल्म इंडिया ने 75वें स्वतंत्रता दिवस पर हेल्थकेयर-इमेजिंग पार्टनर के रूप में मुंबई से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, गुजरात के "द यूनिटी रन" के दौरान आयरनमैन मैराथन धावक का भी सहयोग और समर्थन किया। NURA सुविधा का दौरा, यूनिटी रन का एक विस्तार है।

इस सहयोग पर टिप्पणी करते हुए, श्री कोजी वाडा, प्रबंध निदेशक, फुजीफिल्म इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने कहा, “देश में कैंसर की बढ़ती दर के साथ, विभिन्न प्रकार के कैंसर की शीघ्र जांच और पता लगाने के बारे में जागरूकता फैलाना उचित है। हम इस घातक बीमारी से जुड़े स्वास्थ्य खतरों के बारे में जागरूकता फैलाते हुए रोकथाम योग्य बीमारी के लिए शीघ्र जांच और नियमित निदान के महत्व को व्यक्त करने के कठिन कार्य के लिए श्री मिलिंद सोमन के साथ जुड़कर खुश हैं। फुजीफिल्म हमेशा तकनीकी रूप से उन्नत स्वास्थ्य देखभाल समाधान प्रदान करने के केंद्र में रहा है और इस सहयोग के साथ; हम भारत को फिट और स्वस्थ बनाने की अपनी प्रतिबद्धता में एक कदम आगे बढ़ते हैं।"


एक फिट भविष्य के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हुए, आयरनमैन मैराथन धावक श्री मिलिंद सोमन ने कहा, “एक स्वस्थ शरीर दुनिया में कई बीमारियों के खिलाफ सबसे अच्छा बचाव है। यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम अपने स्वास्थ्य को नियंत्रण में रखें और जल्दी पता लगाने और जांच कराने का विकल्प चुनें। मैं फुजीफिल्म इंडिया और एनयूआरए के शुरुआती निदान के क्षेत्र में जो काम कर रहा हूं, उससे मैं चकित हूं, कैंसर के खिलाफ लड़ाई में लोगों की मदद कर रहा हूं। एक अग्रणी इमेजिंग ब्रांड के साथ जुड़ना और कैंसर का जल्द पता लगाने के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाने में अपना योगदान देकर मुझे बहुत खुशी हो रही है। कैंसर एक दानव है जिसे समाप्त करने की आवश्यकता है, और यह मुझे गर्व से भर देता है कि मैं एक ऐसे कारण से जुड़ा हूं जिसका लक्ष्य इसे दूर करना है।

एनयूआरए के चिकित्सा निदेशक और महाप्रबंधक डॉ. तौसीफ थंगलवाड़ी ने कहा, "एक समुदाय के रूप में, हमारे पास प्रतिक्रियाशील दवा की संस्कृति है। हम इससे पहले कि हम वापस लड़ सकें, हम बीमारियों के हड़ताल की प्रतीक्षा करते हैं। एनयूआरए में, हम आपको सभी को मौका देते हैं- राउंड डायग्नोसिस ताकि बीमारी को रोका जा सके। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) का उपयोग करके सटीक सटीकता और बढ़ी हुई सुरक्षा के साथ, एनयूआरए निदान प्रणाली को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। कैंसर, हृदय रोग, आंत में वसा का स्तर, अस्थि घनत्व सभी का अब खतरनाक होने से पहले पता लगाया जा सकता है और इलाज करना मुश्किल है। हम सभी को NURA को आजमाने और निवारक दवा की संस्कृति में स्थानांतरित करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। और श्री मिलिंद सोमन की तरह, हम आपको NURA परिवार का हिस्सा बनने और स्वास्थ्य के लिए चेंजमेकर बनने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।"

भारतीय महिलाओं में कैंसर एक बढ़ती हुई महामारी है। नेशनल कैंसर रजिस्ट्री प्रोग्राम (एनसीआरपी) द्वारा प्रकाशित एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, अनुमान है कि कैंसर के मामलों की संख्या 2020 में 13.9 लाख से बढ़कर 2025 तक 15.7 लाख हो जाने की संभावना है, जो लगभग 20% की वृद्धि है। हालांकि, एक अच्छी बात यह है कि कम से कम एक तिहाई आम कैंसर को रोका जा सकता है। इस तरह की पहल और एनयूआरए जैसी विश्व स्तरीय स्क्रीनिंग सुविधाओं के साथ, फुजीफिल्म स्तन कैंसर के खिलाफ लड़ाई के प्रति अपनी प्रतिबद्धता पर कायम है।


Post a Comment

0 Comments