कुछ ही घंटों में घायब हुआ "आ रहे हैं भगवा धारी" साईन बोर्ड

 


सागवाड़ा / डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा नगर पालिका अंतर्गत सागवाड़ा के गोल चौराहे पर आ रहे हैं भगवा धारी का एक साईन बोर्ड कल दिखाई दिया । मात्र 12 घंटे लगभग गुजरे नहीं और यह साईन बोर्ड गोल चौराहे से अद्रश्य हों गया । अब ये हर किसी के लिए एक सवाल खड़ा कर रहा है कि आखिर यह साईन बोर्ड इतना जल्दी क्यों हटाया गया। क्या मात्र कुछ घंटों के लिए ही लगाया गया था। या इसपर भी राजनीति सवार हुई । 

आपको बता दें कि चार राज्यों में भाजपा को जबरदस्त बहुमत मिलने के बाद नगर के गोल चौराहे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ की फोटो लगा यह साईन बोर्ड गोल चौराहे पर भाजपा द्वारा लगाया गया था जिस पर सिर्फ "आ रहे हैं भगवा धारी" लिखा गया था । 


नगर के सभी साईन बोर्ड लगाने का ठेका एक कंपनी को दिया गया है । और जानकारी के अनुसार यह बोर्ड सिर्फ कुछ घंटों के लिए नहीं लगाया गया था । लेकिन कहीं न कही पक्ष विपक्ष का साया इस साईन बोर्ड को निगल गया । अब यह साईन बोर्ड भाजपा के लिए एक प्रतिष्ठा का विषय बन चुका है और इसको लेकर फिलहाल गोल चौराहे पर भाजपा के और हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है ।


अब देखना यह है कि क्या यही साईन बोर्ड पुनः लगता है या फिर इसके पिछे कोई चेहरा पर्दे के पिछे से निर्देश देता है । फिलहाल इस साईन बोर्ड को लेकर नगर के गोल चौराहे पर भाजपा और हिंदु संगठनो ने धरना प्रदर्शन कर विरोध जताया है।

रविवार सुबह/ इसे कांग्रेस की हार की बौखलाहट कहे या नरेंद्र मोदी का जादू कुछ ही घंटों में गायब हुआ भगवाधारी बोर्ड एक बार फिर से नजर आया सागवाड़ा के गोल चौराहे पर। सागवाड़ा डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा नगर पालिका अंतर्गत गोल चौराहे पर चार राज्यों में भाजपा की जबरदस्त जीत के जश्न में भाजपाइयों ने गोल चौराहे पर आतिशबाजी और मिठाइयां बांटकर खुशी जाहिर की थी और गोल चौराहे के विज्ञापन बोर्ड पर आ रहे हैं भगवाधारी का एक फ्लेक्स लगाया गया था इस फ्लेक्स को लगभग 12 घंटे भी नहीं हुए होंगे कि  एकाएक बोर्ड गायब हो गया आ रहे हैं भगवाधारी का यह फ्लेक्स उतार दिया गया आने जाने वाले लोगों ने जिन्होंने इस फ्लेक्स को देखा था कौतूहल का विषय बन गया कि आखिर ऐसी क्या मजबूरी थी कि चंद घंटों में इस फ्लेक्स को हटा दिया गया इस घटना को लेकर भाजपाइयों ने कल शाम को गोल चौराहे पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया और जय श्री राम के नारों के साथ हिंदू संगठन भी इसमें सहयोग देने लगे गोल चौराहे पर रात को करीब 11:00 बजे तक धरना प्रदर्शन जारी रहा और जोर-जोर से जय श्री राम और रघुपति राघव राजा राम के जय कारे लगाने लगे आपको बता दें कि फ्लेक्स एक निजी कंपनी के हाथों टेंडर प्रक्रिया के द्वारा लगाए जाते हैं अचानक माहौल को बिगड़ता देख रात को लगभग 11:00 बजे के बाद यह भगवा धारी का फ्लेक्स दोबारा लगा दिया गया आज जब हम सवेरे यहां से गुजरे तो एक बार फिर से यह भगवा धारी का बोर्ड हमें नजर आया वाकई आश्चर्य हुआ कि आखिर ऐसी क्या वजह थी कि मात्र चंद घंटों में इस फ्लेक्स को हटा दिया गया था और जब धरना प्रदर्शन और आक्रोश व्यक्त हुआ तो यह फ्लेक्स फिर से आज सवेरे हमें नजर आया इसे बोखलाहट कहे या सत्ता की धोस । आखिर इस बोर्ड पर ऐसा क्या लिख दिया था जिसकी वजह से बोर्ड को हटा दिया गया था ‌। अभी तो बहुत कुछ लिखना बाकी है आ रहे हैं भगवाधारी ही तो लिखा था 

जब भगवाधारी आ जाएंगे तो क्या क्या लिखेंगे



Post a Comment

0 Comments