राणा पुंजा भील की मुर्ती अनावरण को लेकर विवाद बढा, कांग्रेस विधायक गणेश घोघरा ने लिया बिटीपी को आड़े हाथ

 


डूंगरपुर/ शहर में राणा पूंजा की मूर्ति की स्थापना को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है ।

कांग्रेस विधायक ने बीटीपी पर साधा निशाना-

मूर्ति को जल्द स्थापित करने की मांग को लेकर कल बीटीपी के प्रदर्शन के बाद डूंगरपुर विधानसभा से कांग्रेस विधायक गणेश घोघरा ने बीटीपी के चौरासी विधायक राजकुमार रोत व बीटीपी पार्टी पर निशाना साधा है । विधायक घोघरा ने कहा की राणा पूंजा के नाम पर बीटीपी शहर का माहोल बिगाड़ने के काम कर कर रही है । राणा पूंजा अकेले बीटीपी के नहीं थे बल्कि वे सर्व समाज के थे । उन्होंने अपनी आन बान और शान हिन्दुत्व की रक्षा के लिए महाराणा प्रताप के साथ कंधे से कंधा मिलाकर सहयोग किया था और स्वतंत्रता संग्राम में उनका सहयोग रहा है।

कांग्रेस विधायक गणेश घोघरा ने की पत्रकार वार्ता, बीटीपी को लिया आड़े हाथ 

राणा पूंजा की मूर्ति स्थापित करने के विवाद के बीच आज डूंगरपुर विधानसभा से कांग्रेस विधायक गणेश घोघरा ने सर्किट हाउस में पत्रकारों से प्रेस वार्ता भी की । प्रेस वार्ता में पत्रकारो से बात करते हुए उन्होंने कहा कि बीटीपी राणा पूंजा की प्रतिमा को लेकर गंदी राजनीति कर रही है इस प्रेस वार्ता में डूंगरपुर प्रधान कांता कोटेड व अन्य नेता भी शामिल हुए । पत्रकार वार्ता में डूंगरपुर विधायक गणेश घोघरा ने बीटीपी विधायक राजकुमार रोत व बीटीपी पर जमकर निशाना साधा ‌। ज्ञात रहे कल बीटीपी ने शहर में राणा पूंजा की मूर्ति स्थापित करने की मांग को लेकर किये गए शक्ति प्रदर्शन के बाद आज कांग्रेस से डूंगरपुर विधायक गणेश घोघरा मीडिया से मुखातिब हुए और बीटीपी की ओर से किए गए शक्ति प्रदर्शन की कड़ी निन्दा की ।

बीटीपी गंदी राजनीति कर रही है- घोघरा


उन्होंने कहा की बीटीपी गंदी राजनीति कर रही है । मेरे ही कहने पर पूर्ववर्ती नगर परिषद बोर्ड ने मूर्ति बनवाई थी और इसे स्थापित करने के लिए में दो दिन पहले ही कलेक्टर से बात कर चुका हु । और जल्द ही इसे स्थापित करवा दिया जाएगा। विधायक गणेश घोघरा ने कहा की राणा पूंजा केवल बीटीपी के नही है वे सभी समाजों के लिए पूजनीय और पूरे राजस्थान के लिए गौरव है। ऐसे में मूर्ति का अनावरण राज्य सरकार के जनप्रतिनिधि ही करेंगे और अगर किसी को जल्दी है तो अपनी विधान सभा में लगवा ले। उन्होंने कहा की डूंगरपुर विधानसभा का माहौल खराब करने की कोशिश कांकरी डूंगरी दंगो की तरह नहीं करे। विधायक गणेश ने पुलिस प्रशासन से मांग रखी की कल शहर में जाम लगाकर माहौल बिगाड़ने वालों के खिलाफ कानूनी कारवाई करे।

राणा पूंजा की मूर्ति लगवाने की श्रेय लेने की होड़

राणा पूंजा की मूर्ति लगवाने का श्रेय लेने के लिए कल चौरासी विधायक राजकुमार के नेतृत्व में चौरासी विधानसभा से सेकडो समर्थको ने नगर परिषद के बाहर 5 घंटे तक जाम लगाया था। इससे शहर में कांकरी दंगो जैसा डर बैठ गया था और कई दुकानों के शटर गिर गए थे। इधर अभी कांकरी डूंगरी दंगो के गांव भरे भी नही है और अब राणा पूंजा की मूर्ति लगाने को लेकर दोनों राजनीतिक दल रोटियां सेकने में लगे है जिससे सोशल मीडिया पर भी खूब भुनाया जा रहा है जिससे आगामी समय में जिले का सांप्रदायिक सदभाव खराब हो सकता है।




Post a Comment

0 Comments